छत्तीसगढ़ में कोरोना ढलान पर, 1792 नए पॉजिटिव 3244 डिस्चार्ज 40 की मौत, रिकवरी रेट 95 प्रतिशत
छत्तीसगढ़ में कोरोना ढलान पर, 1792 नए पॉजिटिव 3244 डिस्चार्ज 40 की मौत, रिकवरी रेट 95 प्रतिशत

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर जारी है। हालांकि दूसरी लहार का असर कमजोर पड़ता नजर आ रहा है। लेकिन एक्सपर्ट्स तीसरी लहर की चेतावनी भी दे रहे हैं। ऐसे में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन को अब तीसरी लहर की चिंता सताने लगी है।

इसे लेकर आईएमए के अध्यक्ष डाक्टर जेए जयलाल ने सरकार को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन की सलाह दी है। आगे उन्होंने कहा है कि इसके लिए केद्र को अधिक से अधिक टीकों को खरीदना होगा।

आईएमए के अध्यक्ष ने कहा कि आगे इससे बचने का एकमात्र तरीका टीकाकरण है। यदि हम बड़े पैमाने पर टीकाकरण पर जोर नहीं देंगे, तो तीसरी लहर का सामना करना सुरक्षित नहीं होगा। तीसरी लहर से बचने के लिए सामूहिक टीकाकरण करना होगा। इसके लिए केंद्र को अधिकतम टीकों की खरीद करनी होगी और यहां तक कि घर-घर टीकाकरण पर भी विचार करना होगा।

कोरोना से उबरे लोगों को वैक्सीनेशन के लिए 6 महीने तक इंतजार हो सकता है खतरा साबित : जेए जयलाल

उन्होंने कहा कि हमें इस प्रक्रिया में तेजी लानी चाहिए और कुछ महीनों के भीतर हमें 60-70 फीसद टीकाकरण के अपने लक्ष्य को पूरा करना हगा। उन्होंने कहा कि कोराना से उबरने वाले लोगों को टीका लगवाने के लिए 6 महीने तक इंतजार कराना खतरनाक साबित हो सकता है, ऐसा करने से उनके वायरस के संपर्क में आने का खतरा है।

वैक्सीनेशन का आंकड़ा 18.58 करोड़ के पार 

बता दें कि देश में अबतक कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 18.58 करोड़ को पार कर गया है। वहीं, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2.67 लाख नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2.54 करोड़ हो गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net