Saturday, May 21, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesकोरोना का असर मछलियों के व्यवसाय पर, गंगा नदी से मिल रहे...

कोरोना का असर मछलियों के व्यवसाय पर, गंगा नदी से मिल रहे शवों का खौफ या फिर वजह कुछ और… क्या FISH से भी फैलता है संक्रमण?

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर लोगों के व्यवसाय पर भी देखने को मिल रहा है. वहीँ, अगर बात करें यूपी-बिहार की तो यहां हालात ये हैं कि गंगा नदी में सैकड़ों लाशों को या तो बहा दिया जा रहा है या फिर किनारों पर दफना दिया जा रहा है. आलम ये हैं कि गंगा नदी के कई घाटों पर काफी संख्या में लाशें मिल रही हैं. इधर, बिहार में जब से गंगा नदी में शव मिले हैं तब से पटना में नदी से लाई गई मछलियों की बिक्री कम हो गई है.

खास तौर से बिहार में मछलियों की खपत बेहद घट गई है। लोग इसे खरीदने से परहेज कर रहे हैं. दरअसल, जब से मीडिया में कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों के शव गंगा में फेंकने की खबर सामने आई, तब से कई लोगों ने संक्रमित होने के खौफ की वजह से मछली खाना बंद कर दिया है. जिससे पटना समेत कई शहरों के बाजारों में मछलियों की बिक्री प्रभावित हुई है.

वहीँ, मीडिया से बातचीत में एक मछुआरे ने कहा, ”हमारा बहुत नुकसान हो रहा है. सरकार से मांग है कि मछली बेचने के लिए जो 2 घंटे का समय मिलता है उसे बढ़ाए. जब कोई मछली नहीं लेता है तो उसे वापस नदी में डाल देते हैं.”

बिहार में कोरोना के 6,286 नए मरीज

बिहार में सोमवार की तुलना में मंगलवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में मामूली वृद्धि हुई है. राज्य में मंगलवार को 6,286 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जबकि पिछले 24 घंटे में 111 संक्रमितों की मौत हो गई है. सोमवार को राज्य में 5,920 कोरोना संक्रमित सामने आए थे, जबकि 96 संक्रमितों की मौत हुई थी.

यहाँ मिले इतने कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य में मंगलवार को 6,286 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें पटना में सर्वाधिक 924 नए कोरोना संक्रमित मिले. पटना सहित 11 जिलों में 200 से अधिक नए संक्रमित मिले. अररिया में 218, बेगूसराय में 273, पूर्वी चंपारण में 266, सुपौल में 265, गोपालगंज में 424, मुजफ्फरपुर में 211, नालंदा में 232, पूर्णिया में 360, समस्तीपुर में 217 और पश्चिमी चंपारण में 206 नए संक्रमित मिले हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 1 लाख 35 हजार 130 नमूनों की कोरोना जांच की गई.

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular