बड़ी खबर: कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों को दिए जाएंगे 10 लाख रुपए, प्रधानमंत्री मोदी का ऐलान
बड़ी खबर: कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों को दिए जाएंगे 10 लाख रुपए, प्रधानमंत्री मोदी का ऐलान

टीआरपी डेस्क। ताजा सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में भारी गिरावट आई है। पांच राज्यों के चुनावी नतीजे और कोरोना महामारी पर काबू पाने में नाकामी से मोदी सरकार की लोकप्रियता में तेजी से कमी आई है।

पूरा सोशल मीडिया हैरान है। उससे भी ज्यादा परेशान है बीजेपी का आईटी सेल। जिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर ट्वीट पर लाखों रिट्वीट और लाइक्स आते थे, अब उनके हर ट्वीट पर सिर्फ आलोचना, भद्दी टिप्पणियां और ऑक्सीजन की मांग हो रही है।

बता दें कि मोदी 2014 में प्रधानमंत्री चुने गए थे और 2019 में एक बार फिर से तीन दशक बाद बड़े बहुमत से दोबारा प्रधानमंत्री बने थे। लेकिन भारत में कोविड-19 महामारी की मार इतनी तगड़ी है कि आम लोग बेहाल हैं और पूरा सिस्टम नाकाम साबित हुआ है। इस हफ्ते कोरोना संक्रमण के मामले ढाई करोड़ तक पहुँच गए हैं।

हाल ही में अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट ने मोदी की लोकप्रियता को लेकर सर्वे किया है और उसी सर्वे का नतीजा मंगलवार को जारी किया गया। मॉर्निंग कंसल्ट ने अगस्त 2019 से मोदी की लोकप्रियता पर सर्वे शुरू किया था और तब से यह सबसे बड़ी गिरावट है। मोदी की कुल रेटिंग इस हफ़्ते 63 फ़ीसदी रही। यह अप्रैल की तुलना में 22 पॉइंट की बड़ी गिरावट है।

मोदी सरकार का कहना है कि कोरोना महामारी से वो निपटने में बेहतर कोशिश कर रही है। YouGov नाम की एक एजेंसी ने भी मोदी सरकार को लेकर सर्वे किया था। इस सर्वे में भी महामारी से निपटने में सरकार के प्रति लोगों का भरोसा कम हुआ है। सर्वे में शामिल केवल 59 फीसदी लोगों ने कहा कि सरकार ने संकट से निपटने में अच्छा काम किया है। वहीं कोरोना की पिछली लहर में ऐसे लोगों की तादाद 89 फीसदी थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…