कोरोना की इस दवा के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम.... ICMR करेगा क्षमता की जांच

टीआरपी डेस्क। आंध्र प्रदेश में इन दिनों कोरोना की आयुर्वेदिक दवा ‘कृष्णपटनम’ के लिए लोगों का हुजूम सड़कों पर उमड़ पड़ा है। लोग इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं। इस दवा की लोकप्रियता को देखते हुए सरकार ने कोरोना में असर की जांच के लिए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च से सिफारिश की है।

https://twitter.com/Sai_Mohan_999/status/1395628408302759944?s=20

बता दें कि यह दवा आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में काफी बांटी जा रही है। लोग इसे कोरोना से निपटने में अहम मान रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे भी कई वीडियोज सामने आए हैं, जिनमें हजारों की संख्या में लोग इस दवा को लेने के लिए उमड़ते दिख रहे हैं।

इसी के चलते प्रदेश सरकार ने एक तरफ इस दवा की क्षमता की जांच के लिए आईसीएमआर से सिफारिश की है तो दूसरी ओर एक्सपर्ट्स की एक टीम भी नेल्लोर जिले भेजने का फैसला लिया है। एक्सपर्ट्स की टीम दवा के फॉर्म्युलेशन को लेकर ऑन द स्पॉट स्टडी करेगी।

जानें, कौन बांट रहा यह दवा और क्यों जुट रहे हजारों लोग

बता दें कि नेल्लोर जिले के कृष्णपटनम गांव में इस दवा को लेने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुट रही है। यहां तक कि भीड़ की ओर से कोरोना प्रोटोकॉल का भी उल्लंघन किया जा रहा है। यह दवा गांव के सरपंच रहे और आयुर्वेद प्रैक्टिशनर बी. आनंदैया की ओर से दी जा रही है। उन्होंने 21 अप्रैल को इस दवा को बांटने का काम शुरू किया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…