Breaking : छत्तीसगढ चेम्बर ऑफ कॉमर्स दुर्ग जिले के उपाध्यक्ष सराफा व्यवसायी प्रकाश चंद सांखला गिरफ्तार

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ चेम्बर ऑफ कॉमर्स दुर्ग जिले के उपाध्यक्ष बहुचर्चित सराफा व्यवसायी प्रकाश चंद सांखला को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। राजस्व खुफिया निर्दशालय के अधिकारियों ने कस्टम एक्ट 1962 की धारा 135/104 के तहत मामला दर्ज कर आज शाम रायपुर के प्रथम श्रेणी दण्डाधिकारी विजय सोनी के न्यायालय में पेश किया जाएगा। प्रकाशचंद सांखला के भतीजे से अभी भी पूछताछ जारी है।

उल्लेखनीय है कि कस्टम चोरी के मामले में सागर मध्यप्रदेश व राजनांदगांव में राजस्व खुफिया निर्दशालय की ओर से गत दिवस मारे गए छापे के बाद मिले इनपुट के आधार पर 25 मई को सांखला के निवास व दुकान मे छापे मारे गए थे।

डीआरआइ (डायरेक्टोरेट आफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम पुख्ता जानकारी के आधार पर दुर्ग पहुंची थी। दरअसल यह इनपुट मध्य प्रदेश के सागर से मिला था। जहां आठ किलो सोने के साथ चार आरोपित पकड़े गए थे। दूसरा इनपुट राजनांदगांव के सराफा व्यापारी वैद्य के यहां से मिला था। भोपाल व नागपुर टीम द्वारा की गई छापेमारी के आधार पर डीआरआइ की टीम दुर्ग पहुंची थी।

डीआरआइ की टीम बुधवार दोपहर सराफा कारोबारी प्रकाश सांखला को दोनों मामलों में पूछताछ के लिए रायपुर ले कई गई थी। वहीं उसके भतीजे नितेश सांखला से डीआरआइ की एक टीम कोतवाली थाना दुर्ग में पूछताछ करती रही।

बता दें कि चेंबर आफ कामर्स के उपाध्यक्ष व सराफा कारोबारी प्रकाश सांखला के महावीर कालोनी स्थित आवास में छापामारी के दौरान डीआरआइ की टीम ने 65 लाख रुपये नकद व एक किलो सोना बरामद किया है। साथ ही तीन लोगों के खिलाफ एफआइआर के लिए आनलाइन आवेदन दिया गया है। जिसमें से दो लोगों के नाम नत्थू तथा राजेंद्र जैन है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर