ट्रेन की स्पीड से ढह गया रेलवे स्टेशन : 110 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस
ट्रेन की स्पीड से ढह गया रेलवे स्टेशन : 110 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस

बुरहानपुर। यहाँ के चांदनी रेलवे स्टेशन से जब रेल गाड़ी 110 किमी प्रतिघंटे की स्पीड से गुजरी तो 14 साल पुरानी बिल्डिंग पहले तो थरथराई, फिर भरभराकर गिर गई। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

बुरहानपुर जिले के नेपानगर से असीगढ़ के बीच बड़ा हादसा टल गया। यहां जंगल में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन बिल्डिंग पुष्पक एक्सप्रेस की तेज रफ्तार से गुजरने के दौरान हुए कंपन से भरभराकर गिर गई। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ट्रेन की स्पीड करीब 110 किमी प्रति घंटे थी और वह हर दिन लगभग इसी रफ्तार से गुजरती है। देश में संभवतः यह ऐसी पहली घटना है, जिसमें रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग ट्रेन गुजरने से गिरी हो। यह बिल्डिंग केवल 14 साल पुरानी है।

ट्रेन के गुजरने के दौरान कंपन इतना तेज था कि स्टेशन सुप्रिटेंडेंट के कमरे की खिड़कियों के कांच फूट गए, बोर्ड नीचे गिर गए और मलबा प्लेटफाॅर्म पर बिखर गया। मौके पर तैनात ASM प्रदीप कुमार पवार ट्रेन को हरी झंडी दिखाने बाहर निकले थे लेकिन बिल्डिंग गिरती देख फौरन वहां से दूर हो गए। सूचना मिलते ही भुसावल से ADRM मनोज सिंहा, खंडवा ADN अजय सिंह, सीनियर DN राजेश चिकले यहां पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी ली। मौके पर भुसावल, खंडवा, बुरहानपुर की RPF और GRP को तैनात किया गया है।

यात्री गाड़ियां हुई प्रभावित

इस घटना के बाद पुष्पक एक्सप्रेस 1 घंटे तक खड़ी रही। इसके अलावा, अन्य गाड़ियां करीब 30 मिनट तक प्रभावित हुईं। शाम करीब 6 बजे तक चार ट्रेनों को आउटर पर रोका गया। धीरे-धीरे एक-एक ट्रेन को निकाला गया। इस समय अप और डाउन की सभी ट्रेनों को अथॉरिटी लेटर देकर कॉशन पर निकाला गया। चांदनी रेलवे स्टेशन देश के सबसे बिजी मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर स्थित है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net