सिनेमा हॉल

टीआरपी डेस्क। पूरे देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब थोड़ी धीमी होती दिख रही है। ऐसे में अब सिनेमाघरों को एक बार फिर खोलने की कवायद तेज हो गई है। मल्टीप्लेक्स संचालकों ने कोरोनाकाल में आम लोगों के लिए कुछ आकर्षक स्कीम शुरू कर रही है, जिसमें अब लोग पूरा सिनेमा हॉल बुक करवा कर अपनी मनपसंद फिल्मों का आनंद ले सकेंगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार आईनॉक्स के सीओओ आलोक टंडन ने बताया कि कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए अब सिनेमाघरों को लोग पूरा बुक करके भी फिल्मों का आनंद ले सकते हैं। आप पूरा मल्टीप्लेक्स बुक कर अपनी मनपसंद नई एवं पुरानी फिल्मों को समय के अनुसार देखने के लिए बुक कर सकते हैं। आलोक टंडन ने कहा कि लोग परिवार और दोस्तों के साथ फिल्मों का आनंद ले सकते हैं। अब उन्हें कोरोना के खतरे से डरने की जरूरत नहीं है।

खाने की चीजें भी कर सकते हैं ऑर्डर

इसके साथ ही वह फिल्मों को देखने के बीच खाने की चीजों को भी आर्डर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके लोग सोमवार से शनिवार के बीच बुकिंग कर सकते हैं। आलोक टंडन ने कहा कि सोमवार से गुरुवार तक चार से पांच हजार रुपये में एक शो की बुकिंग हो जाएगी। हालांकि टाइम के अनुसार रेट में अंतर आ सकता है। इसके अलावे शुक्रवार और शनिवार को लोगों को पांच से 10 हजार रुपये खर्च करनें पड़ेंगे।

कोविड नियमों का भी होगा पालन

दरअसल, कोरोना की वजह से पिछले डेढ़ साल से सिनेमा हॉल ठप है। ऐसे में मल्टीफ्लेक्स संचालक ग्राहकों को लुभाने के लिए यह ऑफर ला रहे हैं। इस दौरान सिनेमा हॉल में कोविड नियमों का भी पालन किया जाएगा। सिनेमा हॉल रिजर्व करने के बाद अंदर में सिर्फ उनके परिवार के लोग ही होंगे। ऐसे में स्वभाविक है कि खतरा कम होगा।

आलोक टंडन ने बताया कि फिल्मों के साथ-साथ लोग अब पूरा सिनेमा हॉल बुक कर बर्थडे पार्टी, सेमिनार या अन्य कार्यों के लिए भी पूरे सिनेमा हॉल को बुक कर बड़ी स्क्रीन का आनंद ले सकते हैं। यह सुविधा अभी राजधानी रायपुर के आईनॉक्स में शुरू होने जा रही है।

मगर इस दौरान कोरोना के नियमों का पालन जरूरी होगा। जैसे कि सिनेमा हॉल बुक करने पर भी आपको 50% ही सिटिंग की व्यवस्था मिलेगी। साथ ही बैठक व्यवस्था में भी एक निश्चित दूरी मास्क लगाना सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर