विश्व पर्यावरण दिवस: इको सिस्टम की पुनर्बहाली विषय पर आयोजित हुई कार्टून प्रतियोगिता, देशभर से प्राप्त हुई सैकड़ों प्रविष्टियां
विश्व पर्यावरण दिवस: इको सिस्टम की पुनर्बहाली विषय पर आयोजित हुई कार्टून प्रतियोगिता, देशभर से प्राप्त हुई सैकड़ों प्रविष्टियां

रायपुर। देश की एकमात्र कार्टून पत्रिका कार्टून वाॅच द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल के सहयोग से आॅनलाईन कार्टून प्रतियोगिता आयोजित की गई।

कार्टून वाॅच के सम्पादक त्रयम्बक शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का विषय यूनाइटेड नेशंस एनवाॅयरमेंट प्रोग्राम- यूएनईपी द्वारा चयनित विषय ‘इको सिस्टम की पुनर्बहाली’ पर केन्द्रित था। सभी को पुरस्कार राशि आनलाईन ट्रांसफर की जाएंगी, साथ ही इन्हें डिजिटल प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

ये रहे विजेता

कार्टून प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार हैदराबाद के वल्लूरी कृष्णा और जम्मू कश्माीर के मनोज चोपड़ा को प्राप्त हुआ। दोनों को 5-5 हजार नकद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। द्वितीय पुरस्कार भी दो लोगों को प्रदान किया जा रहा है जो दिल्ली के मनोज कुरील और मुंबई के सुरेश सावंत को प्राप्त होगा, दोनों को 3500 रूपए प्रदान किए जाएंगे। इसी तरह तीसरा पुरस्कार दार्जिलिंग के अभी मुखर्जी और मुंबई के प्रशांत कुलकर्णी को दिया जा रहा है, दोनों को 2500 रूपए नकद प्रदान किए जाएंगे।

 

20 विशेष पुरस्कार के विजेता

 

इसके अलावा प्रतियोगिता में 20 विशेष पुरस्कार रखे गए हैं। सभी 20 प्रतिभागियों को एक-एक हजार रूपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। विजेताओं में छग के जगदलपुर, बस्तर से वैभव चौधरी, इंदौर से आनंद राजपूत, मुंबई से अरूण इनामदार, तेलंगाना से अशवाक, पुणे से चंद्रशेखर और गोपीनाथ, केरल से दिनराज और टीवी मेनन, बैंगलोर से पांडुरंगा राव, रघुपत श्रृंगेरी और नंनजुंदा, भोपाल से नीलशेखर हांडा, महाराष्ट्र से रविन्द्र बालापुरे और दिनेश धंगवाल, सिवनी से रोहित शुक्ला, आंध्र प्रदेश से गुटुल्ला और नागिशेट्टी, हैदराबाद से वर्चस्वी, विजयवाड़ा से नागूशेट्टी और कर्नाटक से सुरेश वेग्गा शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर