थाने के सामने दो दिनों से धरने पर बैठे हैं "आप" नेता, सिलगेर जा रहे पार्टी के जांच दल को रोकने का विरोध
थाने के सामने दो दिनों से धरने पर बैठे हैं "आप" नेता, सिलगेर जा रहे पार्टी के जांच दल को रोकने का विरोध

रायपुर। आम आदमी पार्टी के जांच दल द्वारा सिलगेर जाने से रोके जाने के विरोध में बीते 24 घंटे से तर्रेम थाने के सामने सड़क धरना दिया जा रहा है। रात को खुले आसमान में भूखे प्यासे रहते हुए इनका धरना अब भी जारी है।

आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर ने बताया कि सुकमा व बीजापुर जिले की सीमा पर 17 मई को पुलिस की गोलीबारी व भगदड़ में गर्भवती महिला सहित चार आदिवासियों की मौत हो गई थी, जिसकी जांच के लिए आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेण्डी के नेतृत्व में जांच दल 4 जून को सिलगेर के लिए रवाना हुआ था, लेकिन सिलगेर पहुंचने के पहले ही पुलिस ने तर्रेम थाने पर इन्हें रोक लिया है। आम आदमी पार्टी के जांच दल में शामिल नेताओं ने रोके जाने का विरोध करते हुए थाने के सामने ही धरना दे दिया।

जाँच दल की मांग है कि उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के साथ सिलगेर जाने दिया जाए, मगर अब तक इनसे कोई भी अधिकारी मिलने नहीं आया है। यही वजह है कि “आप” के सभी नेता अब भी धरने पर बैठे हुए हैं। जांच दल में यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर, दल्ली राजहरा के नगरपालिका उपाध्यक्ष संतोष देवांगन, चित्रकोट विधानसभा के प्रभारी समीर खान व पूर्व प्रत्याशी दंती पोयाम भी शामिल हैं।

सिलगेर मामले को दबाना चाहती है छत्तीसगढ़ सरकार:हुपेण्डी

“आप” नेताओं का आरोप है कि प्रदेश सरकार सिलगेर मामले को दबाना चाहती है इसीलिए सामाजिक कार्यकर्ताओं व विपक्षी दलों को साथ लिए बगैर केवल कांग्रेस सांसद व विधायकों की टीम बनाकर सिलगेर मामले पर लीपापोती करने का प्रयास कर रही है। कोमल हुपेण्डी ने कहा है कि यदि प्रशासन उन्हें सिलगेर नहीं जाने देती तो आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में आंदोलन करने को बाध्य होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर