सुकमा में 3 दिन पहले बंधक बनाए गए 7 युवकों समेत 34 ग्रामीणों को नक्सलियों ने किया रिहा

दंतेवाड़ा। नक्सली इन दिनों जनपितुरी सप्ताह मना रहे हैं। ऐसे मौके पर नक्सली अक्सर बड़े हमले और सरकारी सम्पत्तियों को नुकसान पहुँचाने की फ़िराक में रहते हैं। इसे देखते हुए पुलिस ने महत्वपूर्ण स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है।

रेलवे ट्रैक की विशेष सुरक्षा

दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के जनपितुरी सप्ताह को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है, साथ ही रेल्वे ट्रैक की निगरानी के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव का दावा है कि दंतेवाड़ा में नक्सली किसी घटना को अंजाम नहीं दे पाएंगे, इनसे निपटने अतिरिक्त तैयारी की गई है। उन्होने बताया कि इस दौरान नक्सली सॉफ्ट टार्गेट के तौर पर रेल्वे ट्रैक को निशाना बनाते हैं। इसे देखते हुए ट्रैक की निगरानी हेतु अतिरिक्त बल लगा दिया गया है, साथ ही सभी थानों को अलर्ट पर रखा गया है।

मारे गए साथियों को याद करते हैं नक्सली

गौरतलब है कि नक्सली हर वर्ष 05 से 11 जून तक अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में जनपितुरी सप्ताह मनाते हैं। इस मौके पर नक्सली अपने मारे गए साथियों की याद में यह सप्ताह मनाते हैं और इस दौरान बड़ी घटनाओं को अंजाम देने का प्रयास करते हैं। अक्सर मानसून में आने वाले जनपितुरी सप्ताह के दौरान नक्सली अपने संगठन को मजबूत बनाने और अपने विचारों को लोगों तक पहुंचने का कार्य करते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net