कोरोना काल में डगमगाई अर्थव्यवस्था के बीच अब तीगुने दाम में फाइल सैनिटाइजर मशीनें खरीदेंगे छत्तीसगढ़ के सरकारी विभाग

रायपुर। कोरोना काल में जहां एक ओर देश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। वहीं छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तरों ने शासन पर आर्थिक बोझ बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। शासकीय विभागों ने फाइलों को सैनिटाइज करने के लिए फाइल सैनिटाइजर मशीनें खरीदी है। वह भी बाजार में उपलब्ध सैनिटाइजर मशीनों से तीगुने दाम पर।

बता दें कि इन मशीनों की खरीदी उस कंपनी से की गई है जिसके खिलाफ महंगे और घटिया सोयाबीन बड़ी और सोया मिल्क बनाने के नाम पर इओडब्लू में शिकायत दर्ज है। साथ ही कंपनी के खिलाफ जांच प्रक्रिया जारी है।

एक फाइल सैनिटाइजर मशीन की कीमत है 14,500 रु.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के महानदी भवन, इंद्रावती भवन समेत कई शासकीय दफ्तरों में कोरोना के मद्देनजर सुरक्षा के लिए फाइल सैनिटाइजर मशीनें लगाई जा रही हैं। ताकि फाइलों से कोरोना वायरस का प्रसार न हो सके। इसके लिए अलग-अलग विभागों ने तीगुने दाम पर सैनिटाइजर मशीनें खरीदी हैं। यह मशीनें लक्ष्य टेक्नोक्रेट्स इंडिया पीवीटी एलटीडी से खरीदी गई हैं। इस एक मशीन की कीमत 14500 रुपए है।

बाजार में उपलब्ध हैं इससे सस्ती मशीनें

Lakshya Technocrats India PVT Ltd. छत्तीसगढ़ की कंपनी है। जिसने महंगी फाइल सैनिटाइजर मशीनें तैयार की हैं। मगर बाजार में कई कंपनियों के इससे सस्ते फाइल सैनिटाइजर मशीनें उपलब्ध हैं। जिनकी कीमत 1500 रुपए से शुरू होती है। मगर छत्तीसगढ़ शासन के सरकारी विभागों ने कोरोना काल में शासन को आर्थिक नुकसान पहुंचाते हुए इन सैनिटाइजर मशीनों को खरीदा है। वह भी तब जब कोरोना की तीसरी लहर भी कुछ माह में आने की संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर