गांजे
छत्तीसगढ़ में पकड़ी गई गांजे की अब तक की सबसे बड़ी खेप

महासमुंद। छत्तीसगढ़ की पुलिस के बीच, लगता है ज्यादा से ज्यादा गांजा पकड़ने की होड़ सी लग गयी है, दो दिन पहले ही तखतपुर की पुलिस ने सब्जी विक्रेता से एक करोड़ का गांजा जब्त किया था। इस बार महासमुंद जिले की पुलिस ने एक ट्रक से 02 करोड़ 20 लाख रूपये का गांजा बरामद किया है, जिसे कटहल के नीचे छिपा कर ले जाया जा रहा था। पुलिस की इस उपलब्धि पर पुलिस महानिरीक्षक ने पूरी टीम नगद पुरस्कार से सम्मानित किया है।

महासमुंद के एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि उन्हें खरियार रोड महासमुंद के रास्ते गांजे की बड़ी खेप की तस्करी किये जाने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर कोमाखान थाने के टीआई एस पी सिंह को अलर्ट किया गया। जिसके बाद पुलिस की टीम टेमरी नाके की निगरानी में लगी हुई थी।

यूपी की ट्रक में कटहल लदा होने पर हुई शंका

सर्चिंग के दौरान पुलिस को यूपी के नम्बर की एक ट्रक मिली, जिसमे काफी मात्रा में कटहल लदे हुए थे, इनमे से काफी कटहल सड़े हुए थे। पूछने पर ड्राइवर ने बताया कि वह कटहल यूपी के अलीगढ लेकर जा रहा है, इस पर शंका हुई और कटहल को हटाकर देखा गया, इसके नीचे भारी मात्रा में गांजे पैकेट में रखे हुए मिले।

11 क्विंटल गांजा हुआ बरामद

इस ट्रक में जवानो को चालक के अलावा एक और शख्स मिला। पूछताछ में इन्होने अपना नाम देवेंद्र सिंह और गुड्डू जाटव और अलीगढ यूपी का होना बताया। ट्रक से गांजा निकल तौला गया तब इसका वजन 11 क्विंटल निकला। पुलिस के मुताबिक जब्त गांजे की कीमत 2 करोड़ 20 लाख रुपए है।

नक्सल क्षेत्र से लाया गया था गांजा

पुलिस को वाहन चालक ने बताया कि वे अलीगढ यूपी के माधवनगर के रहने वाले पवन बनिया के पास काम करते है, जो इलाके का काफी प्रभावशाली व्यक्ति है। पवन ने उन्हें भवानीपटना के मुनिगुड़ा में ट्रक लेकर भेजा था, और कहा था कि आगे नक्सली क्षेत्र है, वहां से दो अन्य व्यक्ति ट्रक लेकर जायेंगे। मुनिगुड़ा में मिले दो व्यक्तियों ने ही ट्रक पर गांजा और कटहल लाद कर उन तक पहुँचाया, जिसे लेकर वे अलीगढ जा रहे थे।

पुलिस टीम को मिली शाबाशी

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में गांजे की सबसे बड़ी खेप पकड़ने वाली टीम को आई जी आनंद छाबड़ा ने नगद 20 हजार रूपये का पुरस्कार दिया है, वहीं डीजीपी डी एम् अवस्थी ने भी टीम की सराहना की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर