कोविड प्रबंधन

टीआरपी डेस्क। कोरोना की दूसरी लहर में ख़राब प्रबंधन की वजह से हुई बदनामी से निपटने के लिए भाजपा ने अपना प्लान तैयार किया है। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अपने कार्यकर्ताओं को कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने, महामारी से प्रभावित लोगों की मदद करने और जागरूकता फ़ैलाने का निर्देश दिया है।

वहीं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे दो माह तक जिले में कैंप लगाएं और वहां चल रहे कामों को समीक्षा करें।

भाजपा ने पिछले महीने ही इस कार्यक्रम को शुरू किया था। इस कार्यक्रम के तहत भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने, राहत कार्यक्रम चलाने और जागरूकता बढ़ाने का निर्देश दिया है। साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने को कहा गया कि 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को टीके की दोनों खुराक जरूर मिले।

कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए हैं कि पार्टी कार्यकर्ता अस्पतालों और अन्य स्थानों पर जरूरतमंदों के लिए राशन किट और भोजन वितरण की व्यवस्था कराएं। इसके अलावा कार्यकर्ताओं से बीमार लोगों की मदद करने को भी कहा गया है। साथ ही स्थानीय पार्टी कार्यालय में थर्मल स्कैनर, ऑक्सीमीटर, होम टेस्ट किट और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था करने को भी कहा गया है।

वहीं उत्तरप्रदेश में भी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। कोरोना की दूसरी लहर में ख़राब स्वास्थ्य व्यवस्था और कुप्रबंधन की वजह से लोगों की आलोचनाओं का सामना कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी मंत्रियों को दो माह तक अपने अपने जिले में कैंप लगाने को कहा है। इस दौरान मंत्री अपने अपने जिलों में ब्लॉक स्तर पर भी कैंप लगाएंगे।

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की दूसरी लहर के बाद पहली बार अपने मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान अगले दो महीनों तक चलने वाले कार्यक्रम और मंत्रियों के जिले दौरे को लेकर भी चर्चा हुई। कैबिनेट मंत्रियों की बैठक में उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्रियों को 21 जून को अपने जिलों में योग दिवस भी आयोजित करने को कहा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर