हत्या
पति ने ही रची थी हत्या के बाद लूट की कहानी

जांजगीर चाम्पा। जिले के पंतोरा चौकी क्षेत्र में 15 जून की रात हुए महिला के प्री प्लांड मर्डर का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इस मामले में पति ने 4 लुटेरों के द्वारा पत्नी की रस्सी से गला घोंट कर हत्या की झूठी कहानी पुलिस को सुनाई थी। मगर मृतका के परिजनों की आशंका सही साबित हुई।

रेकी के बाद की गयी हत्या

जांजगीर एसपी पारुल माथुर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी देवेन्द्र सोनी ने अपनी पत्नी की हत्या की पूरी प्लांनिंग की थी, जिसके लिए उसने सहयोगियों के साथ उस जगह की रेकी भी की थी, जहॉ वारदात को अंजाम दिया गया। आरोपी पति दीपक सोनी ने अपनी पत्नी की हत्या के पीछे उसके अवैध संबंध की दलील पुलिस के सामने दी है।

विवाह के बाद से चल रही थी अनबन

दरअसल बिलासपुर की रहने वाली दीप्ति सोनी का विवाह बिलासपुर के ही देवेन्द्र सोनी के साथ कुछ वर्षों पूर्व हुई थी, शादी के बाद से पारिवारिक कलह शुरू हो गई। इसके बाद दीप्ति सोनी के पति ने उसका मायके आना जाना ही बंद करा दिया, साथ ही सभी रिश्तेदारों के नंबर भी मोबाइल से डिलीट कर दिए। 15 जून की रात लूट और हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद से ही मृतका के परिजन दमाद पर शंका जाहिर कर रहे थे। पुलिस को भी मामला संदिग्ध लगा था, जो कि आखिरकार सच निकला।

सहयोगी और उसकी पत्नी ने की हत्या

आरोपी देवेन्द्र सोनी ने अपने रश्तिेदार प्रदीप सोनी के साथ हत्या के 3 दिन पहले मौके की रेकी की और मर्डर की प्लानिंग की, वह 14 जून को बैंक संबंधी काम का बहाना बनाकर पत्नी दिप्ती सोनी को बलौदा के रास्ते कोरबा लाया। जहां रात मे कोरबा से वापसी के दौरान योजना के तहत देवेन्द्र सोनी फ्रेश होने के लिए संबंधित जगह पर रूका, जहॉ पहले से ही मौजूद प्रदीप सोनी और उसकी पत्नी शालू कार के अंदर आए और दोनो ने कार के अंदर ही नायलोन की रस्सी से गला घोंटकर दीप्ती की हत्या कर दी,और हत्या को लूट की घटना मे परिवर्तित करने के लिए गाड़ी में तोड़ फोड़ कर किये साथ मोबाईल, लैपटॉप और 45 हजार हजार नगदी लेकर मोटर साईकल से फरार हो गये।

लूट और हत्या की गढ़ी झूठी कहानी

हत्या की वारदात के बात आरोपी पति देवेन्द्र ने लूट और हत्या की झूठी कहानी रचकर पुलिस को गुमराह किया। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ मे सबकुछ आरोपियों से उगलवा लिया, साथ ही सभी सामान भी आरोपियों से जब्त कर लिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर