एमपी के चर्चित IAS जांगिड़ को सपरिवार जान से मारने की मिली धमकी, डीजी को पत्र लिखकर मांगी सुरक्षा
एमपी के चर्चित IAS जांगिड़ को सपरिवार जान से मारने की मिली धमकी, डीजी को पत्र लिखकर मांगी सुरक्षा

भोपाल । कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी के चलते नेताओं एवं भ्रष्ट अधिकारियों की आंख की किरकिरी बन गए मप्र के युवा आईएएस अधिकारी को सपरिवार जान से मारने की धमकी मिली है। गुरुवार देर रात जांगिड़ को जान से मारने की धमकी भरा फोन आया। इसकी पुष्टि खुद आईएएस लोकेश जांगिड़ ने की है। उन्होंने डीजीपी को पत्र लिखकर सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की है।

शिकायती पत्र में क्या लिखा है लोकेश जांगिड़ ने

आईएएस जांगिड़ ने पत्र में कहा है कि गुरुवार रात करीब 11.50 बजे मेरे पास सिग्नल ऐप पर अज्ञात नंबर से कॉल आया। जैसे ही मैंने कॉल कनेक्ट किया, सामने से कहा गया कि “तू नहीं जानता, तूने किससे पंगा ले लिया। साधना भाभी पर आरोप लगाकर तूने मौत को बुलाया है। अगर खुद की और तेरे बेटे की जिसकी फोटो तू स्टेटस पर डालता रहता है, तुझे जान प्यारी है तो कल ही 6 माह की छुट्टी पर चले जा और मीडिया से बात करना बंद कर दे। रवीश कुमार और अजीत अंजुम जैसे पाकिस्तानी तेरा उपयोग कर रहे हैं। तेरे समझ में नहीं आ रहा। ज्यादा शहादत का शौक मत चढ़ा।” इसके बाद उस शख्स ने फोन कट कर दिया।

भ्रष्टाचार को नियंत्रित करने की भूल

2014 बैच के आईएएस जांगिड़ को सरकार ने 18 अप्रैल को अपर कलेक्टर बड़वानी पदस्थ किया था। जांगिड़ ने एडीएम रहते कोरोना नियंत्रण एवं उपचार के लिए ज्यादा कीमतों पर मशीनें खरीदने पर सवाल उठाए थे। इसके बाद उन्हें 40 दिन के भीतर बड़वानी से हटा दिया गया।

हो सकता है जांगिड़ का निलंबन

मंत्रालय सूत्रों से खबर मिल रही है कि जांगिड़ पर जल्द ही निलंबन की कार्रवाई हो सकती है। उन्होंने बड़वानी कलेक्टर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। ऐसे में जांगिड़ के रुख पर राज्य सरकार ने नाराजगी जताई और शासन की तरफ से उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया, जिसका जवाब सात दिन में मांगा गया है। उधर, आईएएस लोकेश जांगिड़ ने महाराष्ट्र में डेपुटेशन के लिए आवेदन दे दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net