पीएम मोदी के करीबी MLC एके शर्मा को बनाया गया यूपी भाजपा का उपाध्यक्ष , दो सचिवों की भी नियुक्ति की
पीएम मोदी के करीबी MLC एके शर्मा को बनाया गया यूपी भाजपा का उपाध्यक्ष , दो सचिवों की भी नियुक्ति की

नेशनल डेस्क। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज शनिवार को पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा करते हुए एक प्रदेश उपाध्यक्ष व दो प्रदेश मंत्री घोषित किए हैं।

भाजपा मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के खास एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा को प्रदेश का उपाध्यक्ष बनाया गया है। हालाँकि शर्मा को संगठन और सरकार में जगह देने के लिए पिछले कुछ समय से अटकलों की खबर सामने आ गई थी।

एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा इसके अलावा अर्चना मिश्रा (लखनऊ) तथा अमित वाल्मीकि (बुलन्दशहर) को प्रदेश मंत्री नियुक्त किया गया है।

वहीं प्रियांशु दत्त द्विवेदी (फर्रूखाबाद) को युवा मोर्चा, गीता शाक्य राज्यसभा सांसद (औरैया) को महिला मोर्चा, कामेश्वर सिंह (गोरखपुर) को किसान मोर्चा, नरेन्द्र कश्यप पूर्व सांसद (गाजियाबाद) को पिछड़ा वर्ग मोर्चा, कौशल किशोर सांसद को अनुसूचित जाति मोर्चा, संजय गोण्ड (गोरखपुर) को अनुसूचित जनजाति मोर्चा व कुंवर बासित अली (मेरठ) को अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है।

गौरतलब है कि एके शर्मा गुजरात कैडर के 1988 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी थे और लंबे समय तक प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ कार्य किये था। स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और इसके बाद शर्मा को भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सदस्य बनाया गया था।

इसके बाद से ही उनको उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री बनाने की चर्चा जोरों पर थी. एके शर्मा को अब भाजपा के उत्तर प्रदेश संगठन में शामिल किया गया है. उनको पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net