शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक की रहस्यमय परिस्थितियों में इमारत से गिरकर मौत
शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक की रहस्यमय परिस्थितियों में इमारत से गिरकर मौत

बीजिंग। चीन के शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक की रहस्यमय परिस्थितियों में इमारत से गिरकर मौत हो गई। हार्बिन इंजीनियरिंग विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष व चाइनीज न्यूक्लियर सोसाइटी के उपाध्यक्ष झांग झिजियान मृत पाए गए।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार विश्वविद्यालय ने कहा कि पुलिस ने घटनास्थल पर जांच में बहुत ज्यादा जानकारी न मिलने के कारण हत्या होने से इंकार किया है। यूनिवर्सिटी ने कि हार्बिन ने बताया कि प्रोफेसर झांग झिजियन की इमारत से गिरने कारण 17 जून को सुबह 9.34 बजे उनकी मृत्यु हो गई।

झांग की मौत के बारे में कोई अन्य आधिकारिक बयान नहीं आया और उनका नाम शुक्रवार को विश्वविद्यालय की वेबसाइट की लीडरशिप लिस्ट में बना रहा। झांग विश्वविद्यालय में कॉलेज ऑफ न्यूक्लियर साइंस एंड टेक्नोलॉजी में प्रोफेसर थे।

झांग चाइनीज न्यूक्लियर सोसाइटी के उपाध्यक्ष भी थे। वह विश्वविद्यालय में कम्युनिस्ट पार्टी कमेटी की स्थायी समिति के सदस्य भी थे। 2019 में, शोधकर्ता को परमाणु ऊर्जा सिमुलेशन और सुरक्षा अनुसंधान में उनके योगदान के लिए चाइना नेशनल न्यूक्लियर कॉर्पोरेशन द्वारा चीन के परमाणु कार्यक्रम के जनक के नाम पर, कियान सैनकियांग प्रौद्योगिकी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर