पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ महिला कांग्रेस का धरना, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम कंपनी के डिपो में किया प्रदर्शन
पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ महिला कांग्रेस का धरना, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम कंपनी के डिपो में किया प्रदर्शन

रायपुर। जिला महिला कांग्रेस ने पेट्रोल, डीजल, एलपीजी की कीमतों में वृद्धि के विरोध में धरना दिया। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम कंपनी के डिपो के सामने मुखौटे पहनकर प्रदर्शन किया।

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम के आह्वान पर रायपुर शहर एवं ग्रामीण जिला महिला कांग्रेस ने पुराना कांग्रेस भवन स्थित गांधी मैदान में सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया। पेट्रोल-डीजल एवं एलपीजी गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है, जिसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए यह प्रदर्शन किया गया, जिसमे आशा चौहान, अनीता गुरुपंच उषा रंजन श्रीवास्तव, सहित बड़ी संख्या में महिला कांग्रेस नेत्रियां शामिल हुईं।

भाजपा नेताओ के मुखौटे पहनकर प्रदर्शन

उधर कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने अपने समर्थको के साथ पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के ख़िलाफ़ हिंदुस्तान पेट्रोलियम HP के ऑफ़िस और डिपो के सामने प्रदर्शन किया। महंगाई के खिलाफ चरणबद्ध ढंग से किये जा रहे प्रदर्शन के बारहवें दिन मंदिर हसौद स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम HP के ऑफ़िस एवं डिपो गेट के सामने विनोद तिवारी व साथियों ने घंटो बैठ कर नारेबाज़ी करते हुए पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य वृद्धि का अलग ही तरीक़े से विरोध दर्ज किया, पेट्रोल पम्प की डमी लिये कार्यकर्ता खड़े रहे डमी के बीच खड़े कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी, स्मृति ईरानी, रमन सिंह और धर्मेंद्र प्रधान के मुखौटे पहन रखे थे।

विनोद तिवारी ने बताया कि पिछले एक माह के दौरान पेट्रोल की क़ीमतो में 20 बार वृद्धि की गई, इससे पेट्रोल की क़ीमत 100₹ के पार होने, खाद्य तेल की क़ीमत 180 रु लीटर पार होने का रिकार्ड मोदी की सरकार ने अपने नाम पर स्थापित कर लिया है, पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतों में लगातार वृद्धि होने से लोगों का बजट पूरी तरह से लड़खड़ा गया है लोगों का जीवन और कठिन हो गया है ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net