रिश्वत मांगते कैमरे में कैद पटवारी हुआ निलंबित, जांजगीर कलेक्टर के निर्देश पर हुई कार्रवाई
रिश्वत मांगते कैमरे में कैद पटवारी हुआ निलंबित, जांजगीर कलेक्टर के निर्देश पर हुई कार्रवाई

जांजगीर। एसडीएम डभरा ने ग्राम मिरौनी के पटवारी गुलजार सिंह गोड़ को निलंबित कर दिया है। पटवारी गुलजार सिंह द्वारा सोशल मीडिया में पैसों की लेन-देन संबंधी विडियो काफी वायरल हुआ, जिसकी जांच का आदेश जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने दिया था।

क्या लिखा है पटवारी के निलंबन आदेश में..?

SDM डभरा द्वारा जारी इस आदेश में कहा गया है कि पटवारी गुलजार सिंह गोड का सोशल मीडिया में कृषक से पैसे लेन-देन के संबंध में विडियो वायरल हुआ है। पटवारी का यह कृत्य शासकीय कर्त्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है। पटवारी गोड का उक्त कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम, 1965 की कंडिका 03 का स्पष्ट उल्लंघन होने के कारण पटवारी गोड़ पर अनुशासनात्मक कार्यवाही किया जाना अपेक्षित है। पटवारी द्वारा प्रस्तुत कारण बताओ नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया। अतएव पटवारी गोड़ को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम, 1966 की कंडिका 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

जमीन रजिस्ट्री के लेनदेन से जुड़ा था मामला

जांजगीर जिले के डभरा तहसील के मिरौनी पटवारी हलके में पदस्थ गुलजार सिंह का एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ था, जिसमे वह किसान से जमीन रजिस्ट्री के एवज में 04 हजार और स्थल निरीक्षण के लिए 03 हजार रूपये की रिश्वत मांग रहा है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने डभरा के SDM को जाँच करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया। जाँच के दौरान पटवारी के कथन और वायरल वीडियो की पुष्टि होने के बाद आखिरकार पटवारी गुलजार सिंह गोंड पर गाज गिर ही गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net