महाराष्ट्र में सियासी भूचाल? कांग्रेस ने कही अकेले लड़ने की बात तो CM ने दे दी ‘चप्पल वाली चेतावनी’

टीआरपी डेस्क। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (Shivsena + NCP + Congress) वाली सरकार में आपसी तनातनी की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसी जानकारी आ रही है कि कांग्रेस की ओर अकेले चुनाव लड़ सकती है। जिसके बाद से ही सीएम की ओर से चप्पल वाली एक चेतावनी दे दी गई।

सीएम ने इशारों में दी कांग्रेस को हद में रहने की नसीहत

शनिवार (19 जून, 2021) को शिवसेना के 55वें स्थापना दिवस पर ठाकरे बोले, “खुद के दम पर चुनाव लड़ने की बात करोगे, तो लोग चप्पल से मारेंगे। तलवार उठाने की ताकत नहीं और अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं।” हालांकि, उन्होंने इस दौरान किसी पार्टी का नाम नहीं लिया। पर सियासी गलियारों में इस बयान को इस संदर्भ में लिया जा रहा है कि सीएम ने इशारों में कांग्रेस को हद में रहने की बात कही है।

जनता तय करेगी कि वह किसे चप्पल से मारेगी

इसी बीच, महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले की ओर से कहा गया कि यह साफ नहीं है कि ठाकरे ने यह बात किसके संदर्भ में कही। हालांकि, अगर कही है, तो हमारे पास इसका जवाब तैयार है। वैसे, किसी के कहने से कुछ नहीं होता है। यह तो जनता तय करेगी कि वह किसे चप्पल से मारेगी।

दरअसल, कांग्रेस की तरफ से पटोले ने ही कहा था कि कांग्रेस स्थानीय स्तर और अन्य छोटे चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। रविवार (20 जून, 2021) को इस मसले पर शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने पत्रकारों से कहा, “कल पार्टी का 55वां स्थापना दिवस था। महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ने की बात कर रहे लोगों से सीएम और हमारी पार्टी के मुखिया ने कहा कि अगर वे ऐसा करेंगे तो हम क्या करेंगे? क्या हम बैठे रहेंगे? जिन्हें अपने दम पर लड़ना है, वे लड़ लें।”

बकौल राउत, “शिवसेना ने अपने दम पर सियासी जंग लड़ी हैं। चुनावों के दौरान गठजोड़ हो सकते हैं, पर लड़ाई अपने दम पर ही लड़ी जाती है। फिर चाहे वह महाराष्ट्र के गौरव से जुड़ा मामला हो या फिर शिवसेना की मौजूदगी का। अगर हम उसके लिए लड़ना पड़ेगा, तो हम लड़ेंगे।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर