पूर्व IPS कुंवर विजय प्रताप ने थामा AAP का हाथ, CM केजरीवाल बोले- पंजाब अब चाहता है बदलाव
image source : google

टीआरपी डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अमृतसर पहुंचे। जहां उनकी मौजूदगी में आज पूर्व IPS कुंवर विजय प्रताप आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि कुंवर विजय प्रताप कोई राजनीतिज्ञ नहीं हैं। उन्हें ‘आम आदमी का पुलिसवाला’ कहा जाता था। हम सब यहां देश की सेवा करने के लिए हैं। इसी भावना के साथ वह आज ‘आप’ में शामिल हुए हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार सिख समुदाय से होंगे। यह कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिस पर पूरा पंजाब गर्व महसूस करता है। वहीं पंजाब में अन्य पार्टियों से गठबंधन पर केजरीवाल ने पंजाबी में कहा- अगर गठबंधन की जरुरत होगी तो मीडिया को जरूर बताएंगे।

एक ही आस है ‘आप’: CM केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा ‘मैं पंजाब के पूर्व पुलिस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह का आम आदमी पार्टी में उनकी ईमानदार छवि के लिए स्वागत करता हूं। पूरा पंजाब अब बदलाव चाहता है, एक ही आस है ‘आप’ कुंवर साहिब का समर्थन पंजाब के लोगों की इस उम्मीद को और मजबूत करेगा।’

बता दें, कुंवर विजय प्रताप सिंह (Kunwar Vijay Pratap) ने अप्रैल में समय से पहले रिटायरमेंट ले ली थी। वह पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले में जांच कर चुके हैं, इस घटना ने पंजाब में राजनीतिक और सामाजिक असर डाला। इसके अलावा विजय प्रताप 2015 में कोतकापुरा Kotkapura में पुलिस फाइरिंग के लिए गठित एसआईटी (SIT) का भी हिस्सा रहे थे। इस रिपोर्ट को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। जिसके बाद विजय प्रताप ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (Voluntary Retirement)ले ली थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर