पंडो आदिवासियों
पंडो आदिवासियों को दबंगों ने बेरहमी से पीटा

बलरामपुर। इस जिले से बड़ी खबर है, जहां दबंगो द्वारा भरी पंचायत में पण्डो जनजाति के युवको को पेड़ से लगा कर बेरहमी से पीटा गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

शासकीय तालाब से मछली चोरी का आरोप

बताया जा रहा है यह वीडियो बलरामपुर जिले के त्रिकूंडा थाना क्षेत्र के ग्राम चेरा का है, जहाँ पण्डो जनजाति के कुछ लोगों को शासकीय तालाब से मछली चोरी करने के आरोप मे पहले पकड़ा गया फिर इन्हें गांव में पंचायत के सामने पेड़ से लगाकर बेरहमी से डंडे पीटा गया, वीडियो में लोग गाली-गलौज करते भी नजर आ रहे हैं।

आरोपियों में सरपंच पति भी शामिल

बताया जा रहा है मामले मे सरपंच पति भी शामिल है। लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि अगर चोरी करने का आरोप सही है, तो उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जा सकती थी, लेकिन दबंगई ऐसी कि गांव के पंचायत में खुद ही बन गए कानूनी सजा देने के अधिकारी। इन दबंगों के डर से पीड़ित लोग पुलिस में केस करने की हिम्मत भी नही जुटा पाये।

रात में ही दबोचे गए संदेही

त्रिकूंडा थाना क्षेत्र का ग्राम चेरा बलरामपुर जिला मुख्यालय से लगभग सौ किलोमीटर दूर है। एसपी रामकृष्ण साहू ने बताया कि चेरा गांव यूपी के सोनभद्र जिले से लगा हुआ, छत्तीसगढ़ का सीमांत गांव है, देर शाम घटना का वीडियो वायरल होने पर उन्होंने मामला संज्ञान में लिया, जिसके बाद रात के वक्त ही तीन संदेहियों को पकड़ लिया गया। वहीं पिटाई के शिकार लोगों को को आज ठाणे में लाकर उनकी एफआईआर लिखी जा रही है। एसपी ने कहा है कि इस प्रकरण में मारपीट के अलावा एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो:-

https://youtu.be/osfuAYMatTo

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर