देश में अगले महीने से मिल सकती है सिंगल शॉट Johnson & Johnson की कोरोना वैक्सीन, ये होगी कीमत
देश में अगले महीने से मिल सकती है सिंगल शॉट Johnson & Johnson की कोरोना वैक्सीन, ये होगी कीमत

नेशनल डेस्क। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में 21 जून से सबके लिए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो चुका है। अभी देश में कोरोना के लिए सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड, भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और रूस की स्पूतनिक वैक्सीन ही उपलब्ध हैं। अब अगले महीने से देश में Johnson & Johnson की कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो सकती है। जिससे देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए मदद मिलने की उम्मीद है।

निजी क्षेत्र के माध्यम से की जाएगी वैक्सीन

देश में Johnson & Johnson की कोरोना वैक्सीन की खरीद निजी क्षेत्र के माध्यम से की जाएगी। निजी क्षेत्र बहुत कम मात्रा में इस वैक्सीन की खरीद करेगी। ऐसे में प्राइवेट हॉस्पिटल्स में ये वैक्सीन उपलब्ध हो सकती है। सरकार के इसकी खरीद को लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है।

 शुरुआत में वैक्सीन का सिर्फ 1,000 डोज होंगे उपलब्ध

हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स के एसोसिएशन का कहना है कि Johnson & Johnson कंपनी से सीधे तौर पर भारत के लिए कोरोना वैक्सीन की खरीद की जाएगी। ये वैक्सीन जुलाई तक देश में उपलब्ध हो सकती है। शुरुआत में इस वैक्सीन के सिर्फ 1,000 डोज ही उपलब्ध होंगे।

ये होगी Johnson & Johnson की कोरोना वैक्सीन की कीमत 

देश में Johnson & Johnson की कोरोना वैक्सीन 25 डॉलर करीब 1,850 रुपये में उपलब्ध होगी। इस वैक्सीन की खास बात ये है कि ये सिंगल शॉट वैक्सीन है यानी लोगों को इसकी सिर्फ एक खुराक ही लगवानी होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net