शासन की योजना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर रमन का कटाक्ष, कहा- सरकार में तालमेल के अभाव से जनता का होता है नुकसान
शासन की योजना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर रमन का कटाक्ष, कहा- सरकार में तालमेल के अभाव से जनता का होता है नुकसान

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा ग्रामीण इलाको में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने के लिए निजी क्षेत्र को प्रोत्साहन दिए जाने की योजना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव द्वारा जताई गई असहमति पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कटाक्ष किया है, उन्होंने कहा “तय है कि सरकार में तालमेल का अभाव है, और इसका नुकसान जनता को होता है।”

डेढ़ दशक तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद विपक्ष में अगुवा की भूमिका निभा रहे डॉ रमन सिंह को गाहे-बगाहे कांग्रेस की सरकार को कटघरे में खड़ा करने का मौका मिल ही जाता है। इस बार मौका है मख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के बीच ग्रामीण स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्रस्तावित योजना को लेकर जारी मतभेद का। एक दिन पूर्व ही स्वास्थ्य मंत्री द्वारा दिए गए इस बयान को लेकर डॉ रमन सिंह ने कहा कि दोनों के बीच तालमेल का अभाव स्पष्ट नजर आ रहा है। एक ही योजना को लेकर मुख्यमंत्री का बयान और इस पर स्वास्थ्य मंत्री की असहमति ये बताती है कि दोनों के बीच सामंजस्य नहीं है।

डॉ रमन सिंह ने आरोप लगाया कि पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य की पूरी व्यवस्था चरमरा गई है, चिकित्सकों और स्वास्थ्य सुविधाओं की भारी कमी है। चर्चा इस बात पर होनी चाहिए कि सरकारी स्वास्थ्य सुविधा को कैसे दुरुस्त किया जाये। इसकी बजाय ग्रामीण क्षेत्र में प्रायवेट सेक्टर में हॉस्पिटल खोले जाने को लेकर योजना बनाई जा रही है। क्या इस बात को लेकर कैबिनेट में चर्चा नहीं होती, जो मंत्री इसको लेकर अनभिज्ञता जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह तालमेल के अभाव से राज्य की जनता को नुकसान होगा।

डॉ रमन सिंह ने इस मुद्दे को लेकर एक ट्वीट भी किया है :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net