राष्ट्रीय रक्षा अकादमी
UPSC : राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा-1 का परिणाम घोषित

टीआरपी डेस्क। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2021 का परिणाम घोषित कर दिया है। अप्रैल सत्र परीक्षा का परिणाम अब यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है। वे सभी उम्मीदवार जो यूपीएससी एनडीए और एनए (1) परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपना परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं।

यूपीएससी ने शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए हैं, जिन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा है। रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के द्वारा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की नौसेना और वायु सेना विंग के 147वें बैच पाठ्यक्रम के लिए और भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) के 109वें बैच पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए सफल उम्मीदवारों का अधिकारियों द्वारा साक्षात्कार लिया जाएगा। यह बैच 02 जनवरी, 2022 को शुरू होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: भारतनेट के लिए 19401 करोड़ मंजूर, जानिए इससे कितने राज्यों के गांवों तक पहुंचेगा इंटरनेट

सफल उम्मीदवारों को एसएसबी की ओर से साक्षात्कार के लिए केंद्र और तिथियां आवंटित की जाएंगी। इसकी सूचना पंजीकृत ई-मेल आईडी के जरिये दी जाएगी। एक आधिकारिक बयान में उम्मीदवारों से एसएसबी साक्षात्कार के दौरान संबंधित सेवा चयन बोर्डों (एसएसबी) को आयु और शैक्षिक योग्यता के मूल प्रमाण पत्र जमा करने का भी अनुरोध किया गया है। UPSC NDA/NA 1 का परिणाम इस सीधे लिंक पर क्लिक कर देखा और डाउनलोड किया जा सकता है।

उम्मीदवार बिना किसी परेशानी के यूपीएससी राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2021 का परिणाम देखने के लिए इन सरल चरणों का अनुशरण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: शराबी पिता की बेटियों ने कर दी हत्या, मां को बचाने के दौरान हुई घटना

यूपीएससी एनडीए-एनए (I), 2021 का परिणाम ऐसे देखें

यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर, “लिखित परिणाम : राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2021” के लिंक पर क्लिक करें।
स्क्रीन पर एक पीडीएफ लिंक फाइल प्रदर्शित होगी।
विवरण पढ़ें और पीडीएफ में ctrl+f key का उपयोग कर अपना रोल नंबर खोजें।
परिणाम पर मुद्रित विवरण को ध्यान से देखें और भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रिंट लें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर