राज्यपाल धनखड़
बजट सत्र: राज्यपाल धनखड़ नहीं पढ़ पाए अभिभाषण, जानें क्यों?

टीआरपी डेस्क। पश्चिम बंगाल में चुनाव संपन्न होने के बाद विधानसभा का पहला सत्र जैसे ही आज शुरू हुआ कि विधायकों ने नारेबाजी शुरू करते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया। राज्यपाल जगदीप धनखड़ जैसे ही अभिभाषण पढ़ने के लिए उठे कि भाजपा और टीएमसी विधायकों के बीच जोरदार हंगामा होने लगा, जिसके बाद राज्यपाल बिना अभिभाषण पढ़े ही सदन से बाहर निकल गए।

सदन के बाहर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल धनखड़ के बीच मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों के बीच थोड़ी देर तक बातचीत हुई। इससे पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पहले ही साफ किया है कि सरकार की सभी लिखी चीजों को वो सदन में नहीं बोलेंगे।

यह भी पढ़ें: BREAKING: राइस मिल में बड़ी छापेमारी कार्रवाई, 3 करोड़ 94 लाख का धान जब्त

भाजपा विधायकों ने जय श्रीराम के नारे लगाए

मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल जगदीप धनखड़ जैसे ही अभिभाषण के लिए उठे कि भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। भाजपा विधायकों ने सदन के अंदर जय श्रीराम के नारे लगाते हुए सदन से बाहर निकल आए। उसके बाद राज्यपाल भी बिना अभिभाषण के ही बाहर आ गए।

यह भी पढ़ें: बिलासपुर में युवती की हत्या के बाद भड़के लोगों ने घेरा IG और SP कार्यालय, हत्यारों को फांसी देने की मांग

राज्यपाल के अभिभाषण से होती है बजट सत्र की शुरुआत

नियमों के मुताबिक, विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होती है। इस अभिभाषण को राज्य सरकार तैयार करती है और राज्यपाल सदन में इसे पढ़ते हैं। आमतौर पर अभिभाषण में सरकार के कामकाज की उपलब्धियां और आने वाली योजनाओं का खाका होता है, लेकिन राज्यपाल जगदीप धनखड़ कई मौकों पर ममता सरकार के कामकाज पर सवाल उठा चुके हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर