कोविड के दो अलग-अलग वेरिएंट्स से संक्रमित थी महिला... पांच दिन में हुई मौत, वैज्ञानिकों की बढ़ी चिंता

 टीआरपी डेस्क। देश में भले ही कोरोना के मामलों में कमी आई है। मगर कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने केंद्र की नींद उड़ा रखा है। केंद्र सरकार फिलहाल किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरत रही है। हाल के समय में छोटे राज्‍यों, खासकर पूर्वोत्‍त्‍तर के राज्‍यों में कोरोना के नए केसों की संख्‍या में इजाफे के बाद केंद्र सरकार ने छह राज्‍यों में टीमें भेजी हैं।

कोविड-19 पर नियंत्रण और रोकथाम के उपयोगों के तहत छह राज्‍यों में ये टीमें भेजी गई हैं, उनमें अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मणिपुर, ओडिशा, केरल और छत्‍तीसगढ़ शामिल हैं। राज्‍यों में भेजी जाने वाले  उच्‍च स्‍तरीय टीम में एक क्‍लीनिशियन और एक लोक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ शामिल होगा। जानकारी के अनुसार, टीम वहां कोविड-19 मैनेंजमेंट, निगरानी, कंटेनमेंट ऑपरेशसंस और टेस्टिंग जैसे काम को देखेंगी। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, केंद्रीय टीम इन राज्‍यों में कोविड की स्थिति का मूल्‍यांकन करेंगी और जरूरी उपाय सुझाएंगी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में प्रदेश के सभी जिलों को मिलाकर 33 हजार 662 सैंपल जांचे गए। 410 नए मरीज मिले और 6 संक्रमितों की जान गई। 581 लोगों को होम आईसोलेशन और अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार 787 है। अब तक प्रदेश में 13 हजार 445 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर