Google-Doodle : गूगल ने खास डूडल बनाकर पैरालम्पिक खेलों के जनक का मनाया जन्मदिन
Google-Doodle : गूगल ने खास डूडल बनाकर पैरालम्पिक खेलों के जनक का मनाया जन्मदिन

नेशनल डेस्क। दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल हर खास मौके अपना एक खास डूडल बनता है। इजिससे खास व्यक्तियों की जानकारी दुनिया भर के लोगों को प्राप्त होता है। इसी तरह एक बार फिर गूगल ने ऐसे खास व्यक्ति का डूडल बनाया है। जो अब सुर्खियों में है।

गूगल पर जैसे ही यूजर आ रहा है तो उसे एक खास व्यक्ति का डूडल नजर आ रहा है जिस वजह से वह इनके बारे में जानने की इच्छा रखते हैं कि ये व्यक्ति कौन है? जिन्हे लेकर गूगल ने डूडल का निर्माण किया है।

बता दें आज शनिवार 3 जुलाई को गूगल पर बाल्टीमोर के गेस्ट आर्टिस्ट आशांति फोर्टसन ने पैरालंपिक खेलों के जनक माने जाने वाले जर्मन डॉक्टर ‘‘सर लुडविन गुट्टमन’’ का डूडल बनाया है। गूगल डूडल बना कर यहूदी, जर्मन में जन्मे ब्रिटिश न्यूरोलॉजिस्ट प्रोफेसर सर लुडविग ‘‘पोप्पा’’ गुट्टमन, पैरालंपिक आंदोलन के संस्थापक के 122वें जन्मदिन का जश्न मना रहा है।

गुट्टमन के प्रयास के कारण ही आज पैरालंपिक एथलीटों को उनके कौशल और उपलब्धियों के लिए पहचाना जाता है। विकलांग लोगों के अधिकारों और स्वतंत्रता को बढ़ावा देने के लिए पैरालंपिक खेल समान उपचार और अवसर पर स्थायी प्रभाव के साथ एक प्रेरक शक्ति बने हुए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net