बिना अनुमति निजी क्लिनिक से कोरोना वैक्सीन लगाने वाले चिकित्सक की संविदा नियुक्ति समाप्त, क्लिनिक को भी किया गया सील
बिना अनुमति निजी क्लिनिक से कोरोना वैक्सीन लगाने वाले चिकित्सक की संविदा नियुक्ति समाप्त, क्लिनिक को भी किया गया सील

कोरबा। स्वास्थ्य विभाग की अनुमति के बिना ही शुल्क लेकर अपने निजी क्लिनिक में कोरोना वैक्सीन लगाने वाले चिकित्सक संविदा नियुक्ति कलेक्टर ने समाप्त कर दी है।

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक माखीजा बतौर स्वास्थ्य अधिकारी जिला अस्पताल से सेवानिवृत्त हुए थे। इसके बाद उन्हें DMF मद से रानी धनराज कुंवर अस्पताल में संविदा नियुक्ति दे दी गई थी। डॉ मखीजा अपना निजी क्लिनिक भी कोरबा के पावर हॉउस रोड में चलाते हैं। शिकायत मिली थी कि इस क्लिनिक में बिना अनुमति के कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है, और निर्धारित दर से ज्यादा शुल्क की वसूली की जा रही है।

इसकी जानकारी सामने आने के बाद कलेक्टर रानू साहू ने मामले की जांच का जिम्मा एसडीएम सुनील नायक को सौंपा। एसडीएम ने शनिवार की सुबह से सीएमएचओ कार्यालय में डाॅक्टर अशोक माखीजा सहित स्वास्थ विभाग के जिम्मेदार लोगो का बयान दर्ज किया। इस दौरान डॉ मखीजा इस सवाल का भी संतोषजनक जवाब नहीं दे सके कि वैक्सीन उन्हें कैसे मिल जाया करती थी। देर शाम एसडीएम ने जांच रिपोर्ट कलेक्टर रानू साहू के समक्ष प्रस्तुत कर दिया था। जिस पर कलेक्टर रानू साहू ने आज रविवार को छुटटी के दिन ही डाॅक्टर अशोक माखीजा की डीएमएफ के मद से मिली संविदा नियुक्ति को सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त करने का आदेश जारी कर दिया। साथ ही निजी क्लिनिक को भी सील किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net