कलेक्टर ने परिवार नियोजन जागरूकता प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जारी है जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा
कलेक्टर ने परिवार नियोजन जागरूकता प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जारी है जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज कार्यालय परिसर से परिवार नियोजन संबंधी जागरूकता वाहन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिले में जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़े का आयोजन गत -27 जून से 24 जुलाई तक दो चरणों में किया जा रहा है।
द्वितीय चरण में जिले में 11 से 24 जुलाई तक जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा का आयोजन किया जाएगा। इसके अंतर्गत दंपत्ति संपर्क पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। इसके प्रचार-प्रसार के लिए आज कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने परिवार नियोजन जागरूकता हेतु प्रचार वाहन को कार्यालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह प्रचार वाहन जिले के विकास खंडों में भ्रमण कर परिवार नियोजन संबंधी जागरूकता के लिए प्रचार प्रसार करेगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस आर बंजारे ने बताया कि लक्ष्य दंपत्ति संपर्क पखवाड़ा के दौरान स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और मितानिनों द्वारा परिवार नियोजन के लाभ के संबंध में जनसाधारण से संपर्क और समन्वय कर परिवार नियोजन संबंधी आवश्यक साधनों की जानकारी दी जा रही है।

जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा के दौरान स्वास्थ्य केंद्रों और मितानिनों के माध्यम से परिवार नियोजन के स्थायी और अस्थाई साधनों की सुविधा प्रदान की जाएगी। कलेक्टर द्वारा प्रचार वाहन को रवाना करने के दौरान जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर,सी एम एच ओ डा बंजारे, जिला स्वास्थ्य कार्यक्रम प्रबंधक विभा टोप्पो सहित अन्य विभागीय अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

 

Trusted by https://ethereumcode.net