image source : google

टीआरपी डेस्क। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से रोजाना पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक खबर की कटिंग शेयर की, जिसके मुताबिक ‘आज फिर दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई।’ दिल्ली में पेट्रोल के दाम 100.21 रुपए, जबकि डीजल 89.53 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

यह भी पढ़े: पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के विरोध में जिला मुख्यालयों में 11 जून को प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

वहीं राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि “आपकी गाड़ी चाहे पेट्रोल पे चलती हो या डीजल पे, मोदी सरकार टैक्स वसूली पे चलती है!” कांग्रेस पार्टी पिछले कुछ हफ्तों से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा उठा रही है और 11 जून को पार्टी ने इसके खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन भी किया था।

द‍िल्‍ली में पेट्रोल का भाव 100 रुपये के पार

बता दें, इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आज पेट्रोल की कीमतों में 31-35 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 15-23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। आज की बढ़ोतरी के साथ ही राजधानी द‍िल्‍ली में पेट्रोल का भाव 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। इसके साथ ही देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल का भाव 100 के आंकड़ों के पार पहुंच गया है। इसके पहले मंगलवार को पेट्रोल और डीज़ल के भाव स्थिर थे।

यह भी पढ़े: जब सड़क पर चलने लगे पेट्रोल पंप : युवा कांग्रेसियों का पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि का अनूठा विरोध प्रदर्शन

गौरतलब है कि 5 राज्‍यों में चुनाव के बाद 4 मई से पेट्रोल और डीजल के भाव में तेजी का दौर शुरू हुआ। जो अब तक जारी है। 4 मई के बाद से अब तक पेट्रोल के दाम में कुल 36 बार बढ़ोतरी हो चुकी है जबकि डीज़ल के भाव में 34 बार इजाफा हुआ। इस बढ़ोतरी के साथ ही अब देश के अधिकतर पेट्रोल पम्‍प पर ईंधन का भाव रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंच गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर