IT मंत्री अश्विनी वैष्णव
image source : google

टीआरपी डेस्क। नए IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘Koo’ ज्वाइन कर लिया। जिसमें उन्होंने अपनी पहली पोस्ट नए आईटी नियमों को लेकर की। जिसमें उन्होंने नियमों को सशक्त और यूजर्स को संरक्षित रखने वाला बताया।

यह भी पढ़े: नए IT मंत्री की चेतावनी के 3 दिन बाद ट्विटर ने माना कानून, भारत में रेजिडेंट ग्रीवांस ऑफिसर किया अपॉइंट

IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ‘Koo’ पर की गई पहली पोस्ट में लिखा कि ‘मैंने राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के साथ सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 के कार्यान्वयन और अनुपालन की समीक्षा की। नए नियम यूजर्स को सशक्त और संरक्षित करेंगे। साथ ही भारत में एक सुरक्षित और जिम्मेदार सोशल मीडिया माहौल सुनिश्चित करेंगे।’

IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ‘Koo’ पर यह पोस्ट तब किया। जब रविवार को ट्विटर इंडिया ने लंबी तनातनी के बाद आखिरकार नए आईटी नियमों का पालन करते हुए भारत में विनय प्रकाश को शिकायत अधिकारी नियुक्त कर दिया। हालांकि इससे पहले नए IT मंत्री ने कहा था कि भारत में रहने और काम करने वालों को देश के नियमों का अनुपालन करना होगा।

यह भी पढ़े: मंत्रियों के विभागों का बंटवारा: गृह मंत्री शाह को सहकारिता मंत्रालय भी सौंपा, सिंधिया को एविएशन और अश्विनी वैष्णव को रेल ,मनसुख मंडाविया संभालेंगे स्वास्थ्य मंत्रालय

बता दें कि अश्विनी वैष्णव ने इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय और संचार मंत्रालय में सीनियर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद की जगह ली है। उन्होंने 8 जुलाई को मंत्रालय का कार्यभार संभाला।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर