जयपुर में आमेर महल के वॉच टावर पर चढ़कर ले रहे थे सेल्फी अचानक गिरी बिजली, 11 की मौत, 24 झुलसे

जयपुर। जयपुर में तेज बारिश के बीच रविवार को आमेर महल में बने वॉच टावर पर बिजली गिर गई। यहां घूम रहे 35 से ज्यादा टूरिस्ट इसकी चपेट में आ गए। एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने सोमवार सुबह 11 लोगों की मौत की पुष्टि की। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया था कि आमेर किले और उसके आस-पास के इलाके में बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हुई। पहाड़ी पर फंसे लोगों को ढूंढने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है।

 

घटना में कई लोग पहाड़ी से नीचे झाड़ियों में गिर गए। घायलों में अभी कई की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। मामले की खबर लगते ही पुलिस और SDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पहुंच गई।

मौसम में आए बदलाव के बाद बड़ी संख्या में लोग आमेर की पहाड़ियों पर घूमने पहुंचे थे। यहां फोटोग्राफी और सेल्फी का सिलसिला चल रहा था कि अचानक बिजली गिर गई। इससे यहां खड़े लोग झुलस गए। इनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। रेस्क्यू टीम ने 35 से ज्यादा लोगों को नीचे उतार लिया है, लेकिन कुछ अभी भी पहाड़ी में अटके हैं। ये लोग वो हैं, जो टावर से नीचे पहाड़ी में गिर गए थे। वे अभी झाड़ियों में फंसे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर