किशोर कुमार की तरह इस आईएएस अफसर ने की थी चार शादियां... अब जेल में गुजर रहे दिन-रात

टीआरपी डेस्क। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और एक्टर किशोर कुमार ने अपने जमाने में चार-चार शादियां की थीं। उन्हीं की तरह 4-4 शादियां करने वाले एक IAS अफसर इन दिनों जेल की हवा खा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं मध्यप्रदेश के आईएएस अफसर संतोष वर्मा के बारे में। जिनकी आशिकी के किस्सों ने पुलिस को भी हैरान कर दिया है।

IAS संतोष वर्मा के बारे में खुलासा हुआ है कि उसने चार-चार शादियां की हैं। बता दें कि संतोष वर्मा को हाल ही पुलिस ने फर्जी तरीके से प्रमोशन लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। IAS संतोष वर्मा की जहां पोस्टिंग हुई, वहां उन्होंने शादी भी कर ली। यहां तक के IAS ने घर की नौकरानी से भी शादी कर ली। ऐसी खबर है कि जल्द ही राज्य सरकार अफसर के खिलाफ सस्पेंशन आर्डर जारी कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक रीवा में राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर रहते जब उनकी पोस्टिंग सांख्यिकी अधिकारी के रूप में हुई थी। वहां उन्होंने अपनी नौकरानी से ही शादी कर ली। डिप्टी कलेक्टर रहते संतोष वर्मा ने दो-दो शादियां की।

हरदा में भी हुआ प्यार

हरदा में भी संतोष वर्मा की तैनाती रही है। जहां उन्होंने एक और शादी की मगर जब शादी करने और रिश्ते को सार्वजनिक करने के लिए युवती ने दबाव बनाया तो वर्मा मुकर गए। उसके बाद युवती वर्मा के खिलाफ पुलिस स्टेशन पहुंच गई।

LIC एजेंट से भी की शादी

धार में पोस्टिंग के दौरान वर्मा ने इंदौर की एलआईसी एजेंट से शादी रचा ली। मगर बाद में उसके साथ रहने में वर्मा असहज हो गए। इससे नाराज युवती ने इसी साल इंदौर के लसूड़िया थाने में मामला दर्ज करवा दिया। इसी जांच के दौरान फर्जी आईएएस बनने की कहानी भी सामने आ गई।

फर्जी आदेश बनाकर DPC को पेश किया

राज्य प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में प्रमोट करने के अधिकारी की जांच की जाती है। मामूली अपराध होने पर IAS अवॉर्ड रुक जाता है। ऐसे में वर्मा के खिलाफ दो केस लंबित होने की जानकारी DPC को मिलती तो उन्हें अपने सेवाकाल में कभी IAS अवॉर्ड होता ही नहीं, इसलिए उसने फर्जी आदेश बनाकर DPC के समक्ष लगा दिया।

SP आशुतोष बागरी ने कहा

वर्मा को गिरफ्तार करने के बाद जानकारी जुटाई जा रही है जैसे-जैसे सबूत मिलेगे उसी के आधार पर दोषी के खिलाफ धाराए भी बढ़ाए जाएंगे। फिलहाल वर्मा के विभाग प्रमुखों को उनके गिरफ्तारी की जानकारी भेज दी गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस वर्मा की मुलाकात उनके रिश्तेदारों से भी नहीं करवा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर