कागजों में बना दी 13 लाख की नाली, मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष, तत्कालीन CMO समेत 6 लोगों पर FIR दर्ज कराने कलेक्टर ने दिए निर्देश

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में कागजों में नाली निर्माण के नाम पर 13 लाख रुपए के भ्रष्टाचार मामले में कलेक्टर ने नगर पालिका अध्यक्ष, तत्कालीन सीएमओ समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ सीएमओ को FIR दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कलेक्टर ने दोषी कर्मचारियों पर विभागीय एक्शन लेने नगरीय प्रशासन विभाग को भी लेटर लिखा है।

दरअसल, मुंगेली नगर पालिका क्षेत्र के परमहंस वार्ड में नाली निर्माण किया जाना था। इसके लिए सोफिया कंस्ट्रक्शन को काम दिया गया था। बाद में इस मामले में यह बात सामने निकलकर आई कि ठेकेदार ने तो सिर्फ कागजों में ही नाली निर्माण किया है। इतना ही नहीं यह भी पता चला कि नाली निर्माण में नगर पालिका से 13 लाख रुपए भी ले लिए गए।

ठेकेदार को नगर पालिका कार्यालय से जो चेक जारी किया गया था, उसमें तत्कालीन प्रभारी CMO विकास पाटले और नगर पालिका अध्यक्ष संतुलाल सोनकर के हस्ताक्षर थे। इसके बाद इस मामले में इनकी भूमिका पर सवाल उठ रहे थे।

कलेक्टर ने जारी किया था कारण बताओ नोटिस

शिकायत के बाद मामले की जांच एसडीएम को सौंपी थी। एसडीएम ने मामले की जांच कर इसकी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी। फिर कलेक्टर ने नगर पालिका अध्यक्ष संतुलाल सोनकर, तत्कालीन CMO विकास पाटले, तत्कालीन सब इंजीनियर जोएस तिग्गा, तत्कालीन सहायक राजस्व निरीक्षक सियाराम साहू, लेखपाल आनंद निषाद और सोफिया कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार वसीम खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। लेकिन सभी 6 लोग इस मामले में उचित जवाब नहीं दे सके हैं। जिसके चलते इनके खिलाफ मामला दर्ज करने निर्देश दिए गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर