नगर निगम की मीटिंग में बैठक व्यवस्था को लेकर दो पार्षदों ने किया हंगामा, सभापति ने कहा- नियम का पालन करना होगा, नहीं चलेगी किसी की मर्जी
नगर निगम की मीटिंग में बैठक व्यवस्था को लेकर दो पार्षदों ने किया हंगामा, सभापति ने कहा- नियम का पालन करना होगा, नहीं चलेगी किसी की मर्जी

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नगर निगम में आज शुक्रवार को एक सामान्य सभा का आयोजन किया गया। सत्ता और विपक्ष के सभी सदस्यों ने इस बैठक में हिस्सा लिया। बात तो तब बढ़ गई जब बैठक व्यवस्था को लेकर दो पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद सभापति प्रमोद दुबे ने सख्ती के साथ कहा कि सभी का स्थान तय है और नियम के अनुरूप ही आपको बैठने का स्थान दिया गया है। यहां किसी की मर्जी नहीं चलेगी सबको अनुशासन और नियम में रहना होगा।

गौरतलब है की कोरोना संक्रमण काल की वजह से लंबे समय के बाद रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा आज आहूत की गई। जिसमें पार्षद अमर बंसल और गोपीश साहू ने अपनी बैठक व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर दिया और स्थान परिवर्तन की मांग की। दरअसल, इन दोनों ही पार्षदों की बैठक व्यवस्था पीछे रखी गई है, जिस पर उन्होंने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि यह उनके साथ अन्याय हो रहा है। वे सदन में बैठक व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हैं।

सभापति प्रमोद दुबे ने दोनों पार्षदों को गर्भगृह से बाहर निकलकर अपने स्थान में बैठने के लिए कहा, लेकिन दोनों ही पार्षद अपनी मांग पर अड़े रहे और गर्भगृह में ही बैठ गए। इस पर सभापति प्रमोद दुबे ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह से दोनों ही पार्षद सामान्य सभा की कार्रवाई को बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसके लिए उन्हें सख्त निर्देश जारी करना पड़ सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net