पीएल पुनिया

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव व विधायक बृहस्पति सिंह का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने मीडिया में बयान जारी करते हुए कहा है कि रामानुजगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

उनसे पूछा जाएगा कि आखिर किन कारणों से उन्होंने सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव पर गंभीर आरोप लगाया है। आपको बता दे कि अभी मुख्यमंत्री निवास से सभी मंत्री व विधायकों की आपातपाल बैठक जारी है। जिसमें इस विवाद को सुलझाने पर मंथन किया जा रहा है। सत्ता पक्ष की परेशानी विधानसभा सत्र ने भी बढ़ा दी है। दरअसल विपक्ष ने दो दिन से सिंहदेव-बृहस्पति विवाद मामले की जांच कराने की मांग की है। साथ ही सदन की कार्रवाई इससे बाधित हुई है।

आज मंगलवार को कांग्रेस विधायक बृहस्पति के मुद्दे पर अब तक शांत रहे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भड़क उठे। उन्होंने विधानसभा का सत्र शुरू होते ही उठकर कहा कि वे फ़िलहाल अपने आप को सदन के लायक नहीं मानते हैं। वे तब तक सदन में नहीं आएंगे जब तक उन पर लगे आरोपों पर स्थिति स्पष्ट नहीं होती।

इस मामले का अब भी पटाक्षेप नहीं हो सका। मैं भी एक इंसान हूं, मामले में स्थिति स्पष्ट होने तक वे सदन में नहीं आएंगे। उनके विधानसभा से निकलने के तत्काल बाद विधानसभा में मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हो गई है। अब इस मुद्दे पर विपक्ष और हमलावर हो गया है। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इसे देश की पहली और ऐतहासिक घटना बताते हुए कहा कि पूरी सरकार कटघरे में खड़ी हो गई है, ऐसे में सरकार को कुर्सी छोड़ देनी चाहिए।

मंत्री टीएस सिंहदेव के इस तरह सदन से उठकर चले जाने के बाद विधानसभा के मुख्यमंत्री कक्ष में मंत्रियों की आपातकाल बैठक बुलाई गई। जिसमें बाद में बाबा सिंहदेव भी शामिल हुए मगर अबतक इस मसले का कोई हल नहीं निकल सका है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर