बड़ी खबर- Hockey में भारत की धमाकेदार जीत, जापान को 5-3 से हराया

खेल डेस्क। टोक्यो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर चुकी भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को भारत ने मेजबान जापान को 5-3 से हरा दिया है। भारत के लिए सिमरनजीत सिंह, शमशेर सिंह और नीलकांता शर्मा ने 1-1 गोल किया। वहीं गुरजंत सिंह ने 2 गोल दागे। जापान की ओर से टनाका, वतनाबे और मुराटा कजूमा ने गोल किया। बता दें ये भारत की लगातार तीसरी जीत है। ऑस्ट्रेलिया से हार झेलने के बाद भारतीय टीम ने स्पेन, अर्जेंटीना के बाद अब जापान को भी हरा दिया है।

मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के नॉक आउट दौर में एंट्री कर ली है। ग्रुप ए के अपने अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान जापान को 5-3 के अंतर से करारी शिकस्त देकर लगातार तीसरी जीत दर्ज क।

भारत ने 12वें मिनट में 1-0 की बढ़त बना ली, हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल दागा। इसके बाद 17वें मिनट में भारत ने दूसरा गोल दाग दिया है। इसके बाद जापान के लिए पहला गोल गोल 19वें मिनट में आया। केंटा टनाका ने जापान के लिए इस मैच में अपना पहला गोल किया। हाफ टाइम तक भारत ने जापान पर 2-1 की बढ़त बनाए रखी थी। जापान ने 31वें मिनट में गोल कर भारत की बराबरी की, लेकिन इसके तुरंत ही बाद भारत ने एक बार फिर बढ़त हासिल कर ली। भारत के लिए तीसरा गोल शमशेर ने किया।

इसके बाद चौथे क्वार्टर में भारत ने चौथा गोल जड़ दिया। 51वें मिनट में भारत के सुरेंद्र और नीलकांत की साझेदारी से नीलकांत ने एक और गोल मार दिया। इसके बाद आखिरी समय पर गुरजीत ने भारत की तरफ से 5वां गोल दागकर इस मुकाबले को लगभग एकतरफा कर दिया। हालांकि इसके बाद जापान ने एक और गोल दाग दिया। इसके बाद भारत ने टीवी रिव्यू की मांग की हालांकि पेनाल्टी नहीं मिली, और इसके बाद तो सिर्फ कुछ मिनट गेंद इधर उधर होती रही। अंत में जापान को हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर.