अमेरिकी B-52 बॉम्बर ने अफगानिस्तान में मचाया कोहराम, 200 तालिबानी 'साफ'

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान आतंकियों के बढ़ते हमलों को देखते हुए राष्ट्रपति जो बाइडन के आदेश के बाद ऐक्शन में आए अमेरिकी वायु सेना के बोइंग बी-52 स्ट्रैटोफोर्ट्रेस और लॉकहीड एसी-130 गनशिप ने तालिबान के ठिकानों पर आसमान से कहर बरपाया है।

बताया जा रहा है कि अमेरिका की एयरस्ट्राइक में तालिबान के कम से कम 200 आतंकी मारे गए हैं, जबकि सैकड़ों घायल हैं। अमेरिका ने भविष्य में तालिबान के ऊपर और भी हमले करने के संकेत दिए हैं।

बता दें कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद से ही तालिबान के हौसले बुलंद हैं। उसके आतंकी पूरे देश पर कब्जा करने के लिए बड़े पैमाने पर हिंसा कर रहे हैं।

अबतक अफगानिस्तान की तीन प्रांतीय राजधानियां तालिबान के कब्जे में आ चुकी हैं। रिपोर्ट तो यह भी है कि तालिबान जल्द ही कंधार और हेरात पर भी कब्जा कर सकता है। अफगानिस्तान के 90 फीसदी बॉर्डर चेक पॉइंट्स पर भी तालिबान का कब्जा हो चुका है।

अफगानी रक्षा मंत्रालय ने की पुष्टि

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमन ने ट्वीट कर बताया है कि वायु सेना ने आज शाम शेबेरगन शहर में तालिबान के जमावड़े और ठिकानों पर पर हमला कर 200 आतंकियों को मार दिया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि इन हवाई हमलों में तालिबान के हथियार और गोला-बारूद के साथ उनके 100 से अधिक गाड़ियां भी बर्बाद हुई हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर