ब्रेकिंग: भाजपा ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप, 10 और 11 अगस्त को मौजूद रहने के निर्देश

नई दिल्‍ली। भाजपा ने अपने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी कर उन्हें 10 अगस्त और 11 अगस्त को दोनों सदनों और अन्‍य महत्‍वपूर्ण बैठकों में मौजूद रहने को कहा है। दरअसल संसद के मानसून सत्र के इस अंतिम हफ्ते में पेगासस एवं अन्‍य मुद्दों को लेकर विपक्ष के साथ जारी गतिरोध के थमने के आसार नहीं हैं।

माना जा रहा है कि राज्‍यसभा और लोकसभा से कई महत्‍वपूर्ण बिल पास होने हैं। सदनों में सांसदों की मौजूदगी बनी रहे इसीलिए व्हिप जारी किया गया है। हालांकि इस हफ्ते कई अहम बैठकें भी होनी है।

रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक की शुरुआत भी होगी। बीजेपी संसदीय दल की बैठक उन बैठकों की एक श्रृंखला से पहले आयोजित की जा रही है जिन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस हफ्ते अपने मंत्रिपरिषद के साथ आयोजित करने वाले हैं।

इन बैठकों में केंद्र सरकार की ओर से लिए जाने वाले भावी फैसलों पर चर्चा होने की संभावना है। ये बैठकें विपक्षी दलों के साथ जारी गतिरोध के बीच होने जा रही हैं। संसद में विपक्षी दलों के साथ गतिरोध सोमवार को भी जारी रहा। आज दोनों सदनों में हंगामा के बाद संसद मंगलवार सुबह 11 बजे तक लिए स्थगित कर दी गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर