TRP की खबर पर मुहरः बीजेपी में शामिल हुए पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा... जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

रायपुर। पूर्व आईएएस अफसर गणेश शंकर मिश्रा अंतत: भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें पार्टी की विधिवत सदस्यता प्रदान करते हुए शुभकामनाएं दी है। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय, संगठन मंत्री पवन साय, सांसद संतोष पांडेय और अरुण साव भी उपस्थित थे। टीआरपी ने पहले ही इसकी जानकारी दे दी थी।

बता दें कि पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा पिछले कई दिनों से रायपुर के राजनीतिक गलियारों में हो रही थी। बुधवार को उनकी भाजपा प्रभारी डी पुरंदेश्वरी से मुलाकात की ख़बरें आईं थी। इसके बाद इस बात की चर्चा तेज़ हो गई। एक दिन बाद ही वे पार्टी में शामिल हो गए।

गणेश शंकर मिश्रा पूर्व आईएएस अधिकारी हैं। वे सितम्बर 2018 में रिटायर हुए थे। रिटारमेंट के बाद पिछली सरकार ने इन्हें अक्टूबर 2018 में सहकारिता निर्वाचन आयोग का आयुक्त बना दिया था। मिश्रा भाजपा सरकार में सत्ता के चहेते नौकरशाह माने जाते थे।

ब्रिटेन की संसद हाउस ऑफ लॉर्ड्स, लंदन में आयोजित एक समारोह में रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर और वर्तमान में राज्य सहकारी निर्वाचन आयुक्त गणेश शंकर मिश्रा को एक्सीलेंस इन सोशल वर्क लीडरशिप कैटेगिरी में भारत सम्मान अवॉर्ड से नवाजा गया। यह सम्मान उन्हें बाल विवाह उन्मूलन के लिए सराहनीय कार्य और सेंट्रल इंडिया में स्वच्छता अभियान की शुुरुआत करने के लिए दिया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर.