15 अगस्त को हो सकती है हल्की-मध्यम बारिश, एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

रायपुर। बारिश के मौसम के बाद भी कड़कती धूप ने प्रेदशवासियों का जीना बेहाल कर दिया है। इसी बीच मौसम विभाग ने 14 अगस्त को राज्य के विभिन्न हिस्सों में मध्यम वर्षा होने की आशंका जताई है। साथ ही बस्तर क्षेत्र में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इसके साथ ही प्रदेश में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट भी होगी। बीते कुछ दिनों से बारिश न होने से चिंताएं थोड़ी और बढ़ गई है। शुक्रवार को राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर में धूप-छांव चलता रहा।

C.G Weather NEWS today
15 अगस्त को हो सकती है हल्की-मध्यम बारिश, एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

मौसम विज्ञानी एपी चंद्रा ने बताया की मानसून द्रोणीका हिमालय की तराई में स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर छत्तीसगढ़ और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। एक उत्तर-दक्षिण द्रोणिका उत्तर छत्तीसगढ़ से तेलंगाना तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश के ऊपर 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है।

यह भी पढ़ें :-  स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के 1 दिन पूर्व नक्सलियों की तर्ज पर नक्सलियों के ही खिलाफ टांगा गया बैनर, किया अत्याचार का विरोध

कल दिनांक 15 अगस्त को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर.