Sunday, May 22, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesराहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट को ट्वीटर ने...

राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट को ट्वीटर ने किया अनलॉक

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। ट्विटर (Twitter) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अकाउंट को दोबारा बहाल कर दिया है। राहुल ने दिल्ली कैंट में 9 साल की लड़की के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर उसके परिवार की तस्वीर साझा की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया कंपनी ने यह कदम उठाया था। कांग्रेस के अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट को भी अनलॉक कर दिया गया है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने ट्विटर पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में दखलंदाजी कर खतरनाक खेल खेल रहा है। इन खातों को करीब एक हफ्ते पहले सस्पेंड किया गया था। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को अनलॉक कर दिया गया है। साथ ही उन कांग्रेस नेताओं के अकाउंट भी बहाल कर दिए गए हैं, जिन्होंने राहुल गांधी के ट्वीट को साझा किया था। ट्विटर का कहना है कि दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की तस्वीर को साझा करना नियमों का उल्लंघन है।

दूसरे देशों में देखा जा सकेगा विवादित ट्वीट

ट्विटर ने राहुल गांधी के अकाउंट को अनलॉक जरूर किया लेकिन विवादित ट्वीट को भारत में दिखाने से रोका गया है। वह ट्वीट दुनिया के दूसरे देशों में देखा जा सकता है। ट्विटर की तरफ़ से एक बयान भी जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि अपने अकाउंट को बहाल करने की अपील करते हुए राहुल गांधी की तरफ़ से फ़ोटो इस्तेमाल करने के लिए पत्र दाखिल किया गया। इस आधार पर उनका ट्विटर अनलॉक कर दिया गया, लेकिन देश के कानून के मद्देनज़र विवादित ट्वीट भारत में नहीं दिखेगा।

राहुल गांधी ने एक यूट्यूब पर बयान में कहा कि यह ट्विटर का एक खतरनाक खेल है। उन्होंने आरोप लगाया कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट निष्पक्ष नहीं है और सरकार के इशारों पर काम कर रही है। उनके अकाउंट को निलंबित किए जाने पर राहुल ने कहा था कि यह उनके लाखों फालोवर्स काा अपमान है। उनके विचारों की अभिव्यक्ति की आजादी की अवहेलना है। राहुल गांधी ने लिखा ट्विटर अब एक निष्पक्ष प्लेटफॉर्म नहीं रह गया है, यह भेदभावपूर्ण मंच है। यह वही करता है, जो मौजूदा सरकार कहना चाहती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular