राज्यसभा में हंगामे को लेकर रायपुर सांसद का कांग्रेस पर अरोप, महिला सांसदों ने पकड़ा मार्शल का कॉलर

रायपुर। लोकसभा क्षेत्र रायपुर के सांसद सुनील सोनी ने राज्यसभा के मानसून सत्र में विपक्ष के हंगामे को लेकर कांग्रेसियों पर प्रहार किए हैं। सांसद सुनील सोनी ने कहा है कि महिला सांसदों ने संसद के अंदर मार्शल के कॉलर पकड़कर जिस तरीके से बदसलूकी की है, यह कृत्य काफी निंदनीय है।

संसद के मानसून सत्र के आखिरी दिन हुए हंगामे को लेकर छत्तीसगढ़ से राजयसभा सांसद फूलो देवी नेताम और छाया वर्मा ने गंभीर आरोप लगाए थे। फूलो देवी नेताम ने यहां तक कहा कि उन्हें पुरुष सांसदों ने धक्का मारा, जिसके चलते उनकी कलाई में चोट आयी। इस के सन्दर्भ में आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय एकात्म परिसर में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय और रायपुर लोकसभा के सांसद सुनील सोनी ने बताया कि राज्यसभा के मानसून सत्र पर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने जिस तरीके से संसद में हंगामा किया है और कांग्रेस की महिला सांसदों ने मार्शल के कॉलर पकड़कर खींचा है, यह कृत्य संसदीय इतिहास में अब तक का पहला मामला है।

3 सप्ताह के कालखंड में संसद केवल एक दिन चला सदन

सांसद सुनील सोनी ने बताया कि संसद में जो सत्र हुआ, वह बहुत महत्वपूर्ण था इसमें देश के हित में कई विधेयक लाए गए, लेकिन विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सदन के अंदर हल्ला किया और सदन की कार्रवाई को प्रभावित किया, यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि 3 सप्ताह के कालखंड में केवल 1 दिन ही सदन चल सका। सदन में कांग्रेस को नये विधेयक पर चर्चा के लिए कई बार आग्रह किया गया, इसके बाद भी विपक्षी अशोभनीय व्यवहार करते रहे।

सांसद सुनील सोनी ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि जिस तरीके से कांग्रेस कि महिला संसद छाया वर्मा और फूलोंदेवी नेताम के द्वारा संसद में मार्शल का कलर पकड़ना और उनके साथ दुर्व्यवहार करना पूरे देश ने देखा है ऐसे लोगों पर कांग्रेस को कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए जो छत्तीसगढ़ की संस्कृति को धूमिल कर रहे हैं।

साहस है तो घटनाक्रम का पूरा फुटेज जारी करें : कांग्रेस  

इस मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ भाजपा द्वारा की गयी पत्रकारवार्ता झूठ पर आधारित है। न सदन के बाहर न सदन के अंदर, मोदी सरकार में महिलायें कहीं सुरक्षित नहीं। शैलेश नितिन त्रिवेदी ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा है कि 10 सेकंड का फुटेज जारी करने के बजाय पूरे घटनाक्रम का फुटेज जारी करने का साहस दिखाये ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर.