Breaking News- शीघ्र आरंभ हो सकती है अंबिकापुर हवाई अड्डे से सेवाएं, केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने दिए संकेत

टीआरपी डेस्क। अंबिकापुर के दरिमा स्थित मां महामाया हवाई अड्डे से यात्री विमान सेवा जल्द आरंभ हो सकती है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सांसद रामविचार नेताम को खत के जरिए जानकारी दी है। बता दें कि अंबिकापुर से हवाई सेवा शुरू करने के लिए क्षेत्र की जनता लगातार मांग कर रही है।

इन दो मार्गों के लिए शुरू होंगी हवाई सेवा

उड़ान 4.1 के तहत बोली प्रकिया के विशेष दौर में अंबिकापुर को जोड़ने वाले इन मार्गों को शामिल किया गया है।

  • अंबिकापुर-बिलासपुर-अंबिकापुर
  • अंबिकापुर-रायपुर-अंबिकापुर

बता दें कि छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेट की थी। इस दौरान अंबिकापुर के दरिमा स्थित मां महामाया हवाई अड्डे से यात्री विमान सेवा प्रारंभ करने के लिए अनुरोध किया था। नेताम ने मंत्री को अवगत कराया था कि उनके ससंसदीय क्षेत्र सरगुजा यह प्रभावशील औद्योगिक क्षेत्र है।

जिला मुख्यालय अंबिकापुर से शिक्षा चिकित्सा, व्यापार के लिए लगातार स्थानीय लोगों का और अन्य क्षेत्रों जैसे रायपुर, दिल्ली, बनारस के लोगों का अंबिकापुर आना होता है। बता दें कि अंबिकापुर के दरिमा में मां महामाया हवाई अड्डा 1500 मीटर की हवाई पट्टी के साथ निर्मित किया गया है, लेकिन आज तक वहां पर हवाई सेवा प्रारंभ नहीं हो सकी है। अंबिकापुर से इन क्षत्रों की दूरी अत्याधिक होने और सीमित संसाधनों के कारण लोगों को यात्रा करने में अत्यंत समस्या का सामना करना पड़ता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर.