नाले में बाढ़ के चलते फंसे लोगों का युवाओं ने किया रेस्क्यू, चुनरी को जोड़कर बनाई रस्सी और फिर....
नाले में बाढ़ के चलते फंसे लोगों का युवाओं ने किया रेस्क्यू, चुनरी को जोड़कर बनाई रस्सी और फिर....

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। यहां के एक नाले पर अचानक बाढ़ आने से करीब सौ लोग फंस गए, जिन्हें कुछ युवाओं ने रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया।

जशपुर का एक बरसाती नाला है जो चिरचिरी वाटरफॉल से नीचे की ओर बहता है। यहां 15 अगस्त की शाम को अचानक बाढ़ आ गई और सौ से ज्यादा लोग फंस गए। इधर नारायणपुर गांव से कुछ लड़के और बाहर से घूमने आए लोगों ने इतने सारे लोगों को बाढ़ में फंसा देखा और उनके बचाव के लिए जुगत लगनी शुरू की। दरअसल दोनों ओर से लोगों को इस पार से उस पार जाना था।

छात्राओं से मांगी उनकी चुनरी

यहां मौजूद युवाओं ने इस दौरान तुरंत प्लान बनाया और एक तरफ खड़ी 20 छात्राओं से चुनरी मांगकर उन्हें जोड़ा और रस्सी बना ली। इसके बाद किस तरह लोगों की जान बचाई गई उसका नजारा वीडियो में देखा जा सकता है। इस दौरान अनेक मौके ऐसे आये जब रस्सी पकड़ कर नाला पार कर रहे लोग तेज बहाव के चलते बहने को हुए, मगर रस्सी को मजबूती से पकड़ने के चलते वे बच गए. ऐसा नजारा देखकर लोगों की चीखें निकलती रहीं।
नारायणपुर गांव के युवक सचिन बंग और युवा फोटोग्राफर श्रीराम मयंक ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर यह रेस्क्यू किया, जिसकी सभी सराहना कर रहे हैं।

देखिये वीडियो :-

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर.

Trusted by https://ethereumcode.net