नदी के बीच फंसे बच्चों का पुलिस के जवानों ने इस तरह किया रेस्क्यू, देखिये वीडियो

मनेन्द्रगढ़। बारिश के मौसम में लोगों के नदी नालों में फंसने की घटनाएं खूब सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक घटना मनेन्द्रगढ़ में हुई, जहां एक नदी में 4 बच्चे नहाने के लिए गए हुए थे। तभी नदी में अचानक बहाव तेज हो जाने से चारों बच्चे नदी के बीच स्थित चट्टान में फंस गए। जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली, तत्काल सीढ़ियों और रस्सी का इंतजाम करके बच्चों का रेस्क्यू किया गया।

यह घटना मनेन्द्रगढ़ के बोरा नदी में हुई जहां लोगों को नदी के बीच स्थित चट्टान में 4 बच्चे बैठे हुए नजर आये। दरअसल यह बच्चे नहाने की नियत से नदी में उतरे थे, मगर थोड़ी ही देर में नदी में बढ़ आ गयी और पानी का बहाव काफी तेज हो गया, इससे डरे-सहमे बच्चों को जब कुछ नहीं सुझा तब वे सभी पानी के बीच स्थित चट्टान को ही पकड़ कर बैठ गए।

बच्चों के रेस्क्यू का देखिये वीडियो :

सूचना मिलते ही तत्काल सक्रिय हुई पुलिस

जैसे ही इस वाकये की खबर मनेन्द्रगढ़ थाना प्रभारी सचिन सिंह को लगी, उन्होंने तत्काल इसकी सूचना प्रशासन एवं रेस्क्यू टीम को दी, साथ ही बिना देर किए अपने दल के साथ उक्त स्थान के लिए रवाना हो गए। रेस्क्यू टीम का इंतजार किये बिना ही पुलिस टीम के जवानों ने दो सीढ़ियों को जोड़कर पुल के जैसा तैयार किया, और रस्सी की मदद से नदी के बहाव में फंसे चारों बच्चों को बड़ी जद्दोजहद के साथ बाहर निकाला।

लोगो से मिल रही है शाबाशी

इस घटना के प्रत्यक्षदर्शियों एवं स्थानीय जनता द्वारा मनेन्द्रगढ़ पुलिस पुलिस की तत्परता और जाबांजी की काफी सरहाना की जा रही है। इस रेस्क्यू में सहायक उप निरीक्षक आर भगत, आरक्षक राकेश शर्मा, नगर सैनिक सुरेश रजक व अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

एसपी ने लोगों को किया सतर्क

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने इस घटना के बाद जिले के नागरिकों से कहा कि परिजनों की विशेष जवाबदारी बनती है कि तेज बारिश हो तो ध्यान रखें कि बच्चों को अकेले बाहर नदी तालाब में नहाने के लिए ना भेजें। साथ ही उन्होंने थाना मनेंद्रगढ़ के पुलिस कमर्चारियों की सरहाना भी की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर