G.P. singh

रायपुर। राष्ट्रदोह के मामले में आरोपित पूर्व आईपीएस जीपी सिंह की गिरफ्तारी के बिना ही उनके खिलाफ कोतवाली पुलिस गुरुवार को चार्जशीट पेश करने जा रही है। पुलिस को विधि विभाग से बुधवार को बिना गिरफ्तारी चालान पेश करने की स्वीकृति मिल गई है।

पुलिस की तैयार की गई चार्जशीट में जीपी सिंह के कुछ करीबियों को भी आरोपित बनाया गया है। हालांकि, अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। माना जा रहा है कि चार्जशीट पेश किए जाने के बाद उन सभी के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी किए जाएंगे।

बताते चलें कि जीपी सिंह को पुलिस ने दो बार नोटिस जारी कर थाने में बयान दर्ज कराने के लिए उपस्थित होने के लिए कहा था। मगर, दोनों ही बार बीमारी का बहाना बनाते हुए वह थाने नहीं पहुंचे। नोटिस जारी करने पर निलंबित एडीजी एक बार कोरोना से संक्रमित होने का और दूसरी बार टाइफाइड होने का हवाला दे चुके हैं।

जिस अस्पताल में भर्ती होने की बात वकील के हवाले से थाने में भेजी गई थी, वहां भी से भी पुलिस को कुछ नहीं मिला। सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए, लेकिन पुलिस को जीपी सिंह नहीं दिखे।

रायपुर पुलिस की टीम दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में भी जीपी सिंह के करीबियों पर नजर रख रही है। लगातार पुलिस ने उनके पैतृक निवास स्थान सहित कई ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन अभी तक जीपी सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर