इस राज्य के पूर्व सीएम ने 86 साल में दी 10वीं की परीक्षा... पत्रकारों के सवाल पर कहा- कहा मैं एक छात्र हूं, कोई टिप्पणी नहीं

टीआरपी डेस्क। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड (बीएसईएच) की परीक्षा दी। सिरसा में आयोजित दसवीं कक्षा के लिए अंग्रेजी भाषा में वह सप्लीमेंट्री परीक्षा में बैठे। चूंकि 86 वर्षीय चौटाला का हाथ टूट गया है, इसलिए उन्हें अपना पेपर पूरा करने के लिए 9वीं का छात्र एक राइटर के तौर पर दिया गया। चौटाला, हरियाणा के डेप्युटी सीएम दुष्यंत चौटाला के दादा हैं।

करीब एक बजकर 50 मिनट पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें हाथ से सहारा देकर परीक्षा केंद्र के कमरा नंबर 13 में बैठाया। परीक्षा का समय दोपहर 2 से 5 बजे तक का था, अंग्रेजी की परीक्षा करने के लिए चौटाला को राइटर की अनुमति दी गई है।

अंग्रेजी परीक्षा में हुए थे फेल

इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने 12वीं की परीक्षा ओपन बोर्ड से दी थी लेकिन उनका परिणाम शिक्षा बोर्ड ने रोक लिया था क्योंकि वे दसवीं की अंग्रेजी की परीक्षा में पास नहीं हुए थे। ऐसे में पूर्व सीएम ने दोबारा फॉर्म भरा और अब दसवीं की परीक्षा में बैठे हैं। हरियाणा के दिग्गज नेता 86 वर्षीय चौटाला अपने काफिले के साथ परीक्षा केंद्र पहुंचे।

पूर्व सीएम को 2013 में जेबीटी भर्ती घोटाले में सीबीआई अदालत ने दोषी ठहराया था और 10 साल की जेल की सजा सुनाई थी। तिहाड़ में जेल की अवधि के दौरान अपनी मैट्रिक की पढ़ाई पूरी की, लेकिन अंग्रेजी की परीक्षा में चूक गए। बाद में, वह बारहवीं कक्षा के लिए बोर्ड की ओपन परीक्षा में शामिल हुए।

बोर्ड ने 5 अगस्त को कोविड के कारण परीक्षा आयोजित किए बिना परिणाम घोषित कर दिया और चौटाला को पास घोषित कर दिया। हालांकि, बोर्ड ने उनका परिणाम रोक दिया क्योंकि वह दसवीं कक्षा में अनिवार्य भाषा (अंग्रेजी) की परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे।

बोले पूर्व सीएम चौटाला- ‘मैं छात्र हूं’

पूरक परीक्षा के लिए चौटाला को सिरसा के आर्य गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कमरा नंबर 13 आवंटित किया गया था। वह परीक्षा केंद्र से मुस्कुराते हुए निकले लेकिन स्कूल के बाहर इंतजार कर रहे पत्रकारों से बातचीत करने से बचते रहे। उन्होंने केवल इतना कहा, ‘मैं एक छात्र हूं, कोई टिप्पणी नहीं।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर