ब्रेकिंग: गौतम अडाणी को सेबी का झटका, Adani Wilmar के आईपीओ पर रोक

नई दिल्ली। Adani Wilmar IPO: अरबपति गौतम अडाणी की कंपनी अडाणी विल्मर (Adani Wilmar) के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) पर सेबी ने रोक लगा दी है। बता दें कि Adani Wilmar 4,500 करोड़ रुपए का आईपीओ लाने वाला था, लेकिन अडाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के खिलाफ चल रही जांच के चलते रोक लगी है।

बता दें कि जून में, सेबी ने कम लागत वाली एयरलाइन गोफर्स्ट (GoFirst) के आईपीओ को प्रवर्तकों, वाडिया और समूह की कंपनी बॉम्बे डाइंग (Bombay Dyeing) के खिलाफ लंबित जांच के कारण रोक दिया था। Wilmar लोकप्रिय एडिबल ऑयल ब्रांड फॉर्च्यून बनाती है, इस कंपनी की स्थापना अडाणी ग्रुप और सिंगापुर आधारित Wilmar कंपनी के साथ ज्वॉइंट वेंचर में 1999 में हुई थी। विल्मर ग्रुप का कारोबार मुख्य रूप से एग्री बिजनेस है।

अडाणी विल्मर का एडिबल ऑयल में बहुत सारे प्रोडक्टस हैं। Fortune Oil घर-घर की पसंद है, इसके अलावा कंपनी चावल, सोयाबिन, बेसन, दाल, वनस्पति, खिचड़ी, साबुन, आंटा, चीनी समेत दर्जनों प्रोडक्ट तैयार करती है। ज्यादातर प्रोडक्ट्स Fortune ब्रांच नाम से आते हैं।

इस वजह से आईपीओ पर लगी रोक

मामले के जानकार एक शख्स ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि सेबी ने अडाणी एंटरप्राइजेज के खिलाफ चल रही जांच के चलते अडाणी विल्मर का आईपीओ रोक दिया है। सेबी की पॉलिसी के मुताबिक IPO के लिए आवेदन करने वाली कंपनी के किसी डिपार्टमेंट में जांच चल रही हो तो उसके IPO को 90 दिनों तक मंजूरी नहीं दी जा सकती है। इसके बाद भी IPO को 45 दिनों के लिए टाला जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर